सपा विधायक हुए फेल, चिनकू यादव ने गरीब दास को बनवाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार

December 14, 2015 7:22 pm1 commentViews: 2091
Share news

 

नजीर मलिक

chinku

सिद्धार्थनगर। जिला पंचायत अध्यक्ष उम्मीदवार के लिए चल रही ल़ड़ाई को डुमरियांगंज के सपा नेता राम कुमार चिनकू यादव ने जीत ली है। सदर विधायक पासवान यह लडाई हार गये हैं।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने आज उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत अध्क्ष्यक्ष पद के उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। एलान के मुताबिक  सिद्धार्थनगर जिला पंचायत सदस्य गरीब दास अध्यक्ष पद के उम्मीदवार होंगे।

गरीबदास सपा नेता चिनकू यादव के करीबी हैं। चिनकू यादव ने ही उन्हें चुनाव लड़ाया था। इसके लिए उन्होंने पूरी ताकत लगाई थी। चुनाव में उनका दांव सही पड़ा। याद रहे कि कपिलस्तु पोस्ट ने इस मामले में पहले ही इस आशय की जानकारी दी थी, लेकिन कुछ लोग इसका मजाक उड़ा रहे था।

बताते चलें कि जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सपाइयों के बीच ही लोचा था। लेकिन सब कुछ ठीक ही रहा। सपा को 42 में 32 सीटें मिलीं।
पता चला है कि सपा आलाकमान ने चिनकू यादव के समर्थित गरीब दास को चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।

\इससे सदर विधायक पासवान को तगड़ा झटका लग़ा है। दरअसल वह अपनी भाभी को चंुनाव लड़ाने को लेकर व्यग्र थे। लेकिन उनका सपना टूट गया है। मुमकिन है कि उनके भाई जो निर्दल के रूप में जीते हैं, तकीनीकी आधार पर उम्मीदवार हो जाएं।

हालांकि विधायक विजय पासवान से बात नहीं हो सकी है लेकिन चिनकू यादव ने कहा है कि उनके करीबी गरीब दास पार्टी के आदेश पर ही चुनाव लड़ेंगे। दूसरी तरफ पासवान समर्थक इस सूचना को सही नहीं मान रहे हैं।

 

(128)

Leave a Reply


error: Content is protected !!