आवास पास कराने के नाम पर गरीब रिक्शावाले से 23 हजार लूटे,

April 3, 2021 12:55 pm0 commentsViews: 437
Share news

निज़ाम अंसारी

ठगों के ह्वाट्सएप नम्बरों पर लगी प्रोफाइल फोटो

शोहरतगढ़ सिद्धार्थनगर। स्थानीय कस्बा निवासी गरीब मजदूर और रिक्शा चलाकर जीवन यापन करने वाले एक परिवार को आवास पास कराने के नाम पर ठग लिया गया। इतनी जागरूकता होने के बाद भी आवास प्राप्त कर रहे लोगों से भारी भरकम राशि वसूली जा रही है। इसी दुर्व्यवस्था के कारण शबलू ने भी आवास पास करवाने के नाम पर पैसे पेड किये । यदि योजना में रिश्वत का यह गलत प्रचलन नहीं चल रहा होता तो बकौल शबलू वह पैसे नहीं देता।

शबलू ने 2017 में अपने माँ के नाम से आवास योजना में ऑनलाइन फॉर्म भरा था इसी बीच उसका डाटा कैसे लीक हो गया यह कोई नहीं जानता। फार्म भरने के इतने सालों बाद 19 मार्च 2021 त्की दोपहर शबलू के मोबाइल पर फोन आता है और उसे बधाई दी जाती है कि उसका नाम आवास योजना में सरकार ने पास कर दिया है। अब कुछ कगजात के काम बाकी हैं, जिसे वह पूरा कर ले इसके लिए उसे कम से कम समय दिए गए। इस बीच ठगी करने वालों ने उसे गोरखपुर के पूर्वांचल बैंक का खाता नम्बर देते हुए कहा कि इसी में पैसे भेज दे।

शबलू को उपलब्ध कराया गया खाता नम्बर 75120169236 पूर्वांचल बैंक गोराखपुर के मोहद्दीपुर इलाके का है। जो स्पाइस मनी पर गोपी के नाम से दिख रहा था। बहरहाल कुल 4 ट्रांसेक्शन में लगभग 23 हजार रुपये आवास योजना के गोरखपुर स्थित मुख्यालय के खाते में भेजे गए। पैसे भेजने के आज हफ्तों बाद भी सबलू के माँ के खाते में आवास योजना की पहली किश्त नहीं मिलने पर सभासद बाबूजी को सबसे पहले घटना के बारे में जानकारी हुई और अब मीडिया को बताते हुवे शबलू ने अपने पैसे और आवास योजना में अपना नाम चढ़ाने की गुजारिश  की है। थाना शोहरतगढ़ पर अपने दिए गए तहरीर में शबलू अपनी गरीबी का हवाला देते हुवे जल्द कार्यवाही की मांग की है।

बताते चलें कि सबलू के मोबाइल लगभग 4 नंबरों से फोन कॉल आया और उसे बात गुप्त रखते हुवे अकाउंट में पैसे भेजने को कहा गया जिन नंबरों से काल आया था उनमें से 2 नंबरों के व्हाट्सएप प्रोफाइल फोटो भी शबलू ने उपलब्ध करवाया है, जिनमें एक यवक व एक युवती है। समाचार मिलने तक पुलिस जांच पड़ताल में लगी है।

 

 

(417)

Leave a Reply


error: Content is protected !!