लोटन क्षेत्र में रसोई गैस सब्सिडी के लिए भटक रहे हजारों परिवार, सब्सिडी लैप्स होने की आशंका

April 3, 2020 3:26 pm0 commentsViews: 93
Share news

अजीत सिंह

लोटन, सिद्धार्थनगर।: क्षेत्र के हजारों की  संख्या में रसोई गैस उपभोक्ताओं की सब्सिडी उनके खाते में नहीं पहुंच रही है। उपभोक्ताओं को गैस एजेंसियां बैंक जाने को कहती हैं तो बैंक अधिकारी एजेंसियों की गलती बताते हैं। इस चक्कर में उपभोक्ता काफी समय तक परेशान रहते हैं लेकिन उनकी समस्या का हल नहीं होता।

बताया जाता है कि लोटन बाजार में ऐसे तमाम रसोई गैस उपभोक्ता हैं, जिनकी सब्सिडी चार-पांच महीने से नहीं आ रही है।जब कि आज पहली अप्रैल है। इसके बाद पुराना सब्सिडी आयेगा कि नही।  इसी को लेकर उपभोक्ता परेशान है।एच पी व इण्डेन के उपभोक्ता जगन्नाथ चौबे, जितेन्द्र सिंह, जयनेन्दर मिश्रा, योगेन्द्र सहानी, स्वामीनाथ, श्यालाल पटवा, उदयराज, ने कहा कि एजेंसियों पर सब्सिडी संबंधी डाटा फीड करने में कोताही बरती जाती है जिससे ग्राहकों को परेशान होना पड़ता है।

बताते हैं कि एजेंसियों पर केवल बुकिंग, डिलीवरी तक ग्राहकों की सुनी जाती है।उत्तमा गैस एजेंसी (सिद्धार्थ नगर) व साई बाबा एण पी गैस एजेंसी (सोहांस)के ग्राहक और नेतवर निवासनी शिवानी सिंह ने कहा कि चार पाँच महीने से गैस सब्सिडी नहीं आ रही है। एजेंसी पर जाओ तो कहते हैं केवाईसी नहीं भरी है, जबकि बैंक खाते से आधार नंबर भी लिंक है और केवाईसी भरी है, तब भी खाते में सब्सिडी नहीं आ रही।
वे कहते हैं कि एजेंसी वालों से पूछो तो कहते हैं इंटरनेट काम नहीं कर रहा है बाद में आना। पता नहीं बैंक की गलती है कि एजेंसी की। हमारा पैसा किस खाते में जा रहा है पता नहीं चलता। इस सम्बन्ध इण्डेन के सहायक प्रबंधक सत्यम मिश्रा ने कहा कि उपभोक्ता सबसे ज्यादा सब्सिडी न आने की शिकायत कर रहे हैं। इस बारे में एजेंसियों से बात कर समस्या का हल निकाला जायेगा।

 

(69)

Leave a Reply


error: Content is protected !!