इंस्टाग्राम की नजर से एक बार बनारस को जरूर देखें

September 30, 2020 11:46 AM0 commentsViews: 315
Share news

शिव श्रीवास्तव

इंस्टाग्राम की नजर में बनारस का गंगाघाट

वाराणसी। बनारस, जिसका नाम सुनते ही दिल को सुकून सा मिलता है। बनारस की खूबसूरती को  सोशल मीडिया इंस्टाग्राम से जोड़ने वाले  बीकॉम तृतीय वर्ष  में अध्ययन कर  रहे आदर्श सोनकर  निवासी बनारस ने बताया कि उनका इंस्टाग्राम पेज ‘सुकून ए बनारस’ हर पल बनारस के लिए प्रेम दर्शाता है।

आदर्श ने ये पेज दस महीने पहले ही बनाई और दस महीनों में पांच हजार से ज्यादा फॉलोवर हो गए हैं। बनारस को अपने लफ़्ज़ों में पिरोकर रखने वाले आदर्श  की सभी पोस्ट दिल छू जाती है। उन्होंने बताया कि इस पेज के जरिये लोगों को बनारस के खूबसूरती, घाट का नज़ारा और बहुत कुछ देखने को मिलता हैं। साथ ही साथ अब इस पेज के जरिये वो रक्तदान भी करवाना चाहते हैं, गरीबों को भोजन खिलाना चाहते है और सभी लोगो को सामाजिक जीवन एवं सामाजिक कार्य के लिए प्रेरित भी करना चाहते हैं। 

उन्होंने अपना रक्तदान कर अपने रक्तदान शिविर की शुरुआत की है। आदर्श  एक बेहतरीन कविताकार भी हैं,  जो  अभी तक 300 से अधिक  कविताओं को लिख चुके हैं और इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। आदर्श  ने अपने पेज में BHU से लेकर बनारस के घाट तक का खूबसूरती से वर्णन किया है। आदर्श सागर  की कुछ लाइन –

जो ज़िन्दगी बची है उसे मत गवाइए

बेहतर है एक बार बनारस को आइए.

Leave a Reply