जबरन गायब कर दी गई गुड़िया, दो माह सेे मुकदमा लिखाने के लिए भटक रहे गरीब मां बाप

September 18, 2015 2:32 PM0 commentsViews: 357
Share news

नजीर मलिक

ladki-1सिद्धार्थनगर शहर के पुराना नौगढ़ से दो माह पहले गुड़िया को उसके पड़ोसी ने जबरन अगवा कर लिया। उसके मां-बाप पिछले दो महीने से पुलिस से मुकदमा लिखने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन पुलिस कान में तेल डाले बैठी है। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच की बात जरूर कही है।
मुख्यालय के पुराना नौगढ़ स्थित प्राइमरी स्कूल के निकट रहने वाली गरीब असगरी की बेटी गुड़िया को तकरीबन दो माह पहले वहीं के एक कबाड़ी के लड़के ने अगवा कर लिया। असगरी ने नौगढ़ पुलिस चौकी पर शिकायत की, लेकिन उसेने उसे भगा दिया गया।

इसके बाद तकरीबन दो माह से वह पुलिस चौकी नौगढ़, थाना सिद्धार्थनगर, सीओ सदर आदि से फरियाद कर के हार चुकी है, लेकिन किसी ने उसकी पीड़ा महसूस नहीं की। असगरी ने कपिलवस्तु पोस्ट को बताया कि उक्त कबाड़ी दबंग और पैसे वाला है, इसलिए पुलिस उसकी बात नहीं सुन रही है।

मुकामी पुलिस घटना को जबरन अगवा करने के बजाये प्रेम प्रसंग का मामला बताती है। गौरतलब है कि यदि लड़की नाबालिग है, तो उसे भगा कर ले जाना भी अपराध की श्रेणी में ही आता है। इतना जानने के बाद भी पुलिस अगर मामले में दिलचस्पी नहीं ले रही, तो लडकी की मां के आरोप में कुछ दम जरूर लगता है।

इस बारे में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी का कहना है कि वह इस घटना की जांच करायेंगे। वैसे उन्होंने भी यह कहा कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का लगता है।

Leave a Reply