बीजी ट्रेन चलने पर मुम्बई में खुशियां मनीं, मुम्बइया बोले थैंक यू पाल साहब, सुरेश प्रभु जी

November 23, 2015 2:31 PM1 commentViews: 447
Share news

नजीर मलिक

मुम्बई निवासी अफरोज मलिक, अब्दुल्लाह खान और नईम खान

यूपी, खास कर पूर्वी उत्तर प्रदेश की हर घटना का असर मुम्बई में जरूर झलकता है। रविवार को गोरखुपर-सिद्धार्थनगर-बलरामपुर में बीजी लाइन के शुरू होने की खबर मिलते ही पांच जिलों के लाखों मुम्बईवासी खुशी से उछल पड़े और अपने सांसद की सैकड़ों बलैयां ले डालीं।

रात नौ बजे कपिलवस्तु पोस्ट की न्यूज रिलीज होने के साथ ही सिद्धार्थनगर के रहने वाले तकरीबन तीन लाख मुम्बईये खुशी से उछल पड़े। उन्होंने जगह जगह खुशियां मनाई और एक दूसरे को पार्टिंयां दीं। कपिलवस्तु पोस्ट ने खबर दी थी कि इस रूट पर फिलहाल मुम्बई के लिए सप्ताह में दो रेल गाडियां चलेंगी।

उनकी खुशी इस बात को लेकर थी कि अब वह अपने गांव आराम से पहुंच सकेंगे या फिर उनके परिजन आसानी से उनसे मिलने आ सकेंगे। ट्रेन बदलने और टैक्सी यात्रा की दिक्कतों की वजह से मध्यम वर्ग के मुम्बइये अपने साथ बड़ा लगेज लेकर चलने में हिचकिचाते थे। अब उनका समस्या हल हो गई।

सिद्धार्थनगर के निवासी और मुम्बई के कुर्ला इलाके के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता अफरोज मलिक का कहना है कि जगदम्बिका पाल साहब की भाग दौड़ की वजह से यहां के लोगों का बड़ा सपना पूरा हो गया है। अब कुछ ट्रेन की तादाद बढ जाने का इंतजार है।

इसी तरह मुम्ब्रा इलाके के रहने वाले खान हाफिज उर्फ अब्दुल्ला भाई, समाजसेवी नईम खान, राजेन्द्र गिरी आदि ने भी सांसद जगदम्बिका पाल और रेल मंत्री सुरेश प्रभु को धन्यवाद दिया है। खान हाफिज के मुताबिक मुम्बई के बड़े हिस्से में सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, महाराजगंज जनपदों के लोग रहते हैं। नई ट्रेन से सबका सफर आसान हो गया है।

कुर्ला निवासी नईम खान ने कहा कि हम सिद्धार्थनगरी मुम्बईवासियों की तरफ से अपने सांसद का शुक्रिया अदा करते हुए उम्मीद करते हैं कि वह इस ब्राडगेज पर कुछ और ट्रेनों का इजाफा जरूर करेंगे।

1 Comment

Leave a Reply