happy news-अगले माह आपको पूरे भारत से जोड़ देगी गोरखपुर-गोंडा रेल लाइन

September 19, 2015 8:27 pm4 commentsViews: 1250
Share news

वी. श्रीवास्तव

IMG-20150919-WA0010

पत्रकारों से बात करते आलोक कुमार डीआरएम गोरखपुर

इंतजार की घड़ियां खत्म होने को हैं। एक माह के अंदर सिद्धार्थनगर समेत गोरखपुर और देवी पाटन मंडल के जिले गोरखुपर-गोंडा बीजी लाइन के जरिये पूरे भारत से जुड़ जायेंगे। इस आशय की घोषणा शनिवार शाम 6 बजे गोरखपुर के डीआरएम आलोक कुमार ने बढ़नी में आयोजित एक प्रेस वार्ता में की है।

रेलवे स्टेशन बढ़नी के दौरे पर आये डीआरएम आलोक कुमार ने पत्रत्रकारों को बताया कि यह रेल लाइन बन कर तैयार है। अंतिम औपचारिकता सीआरएस के निरीक्षण की होनी है, जो एक सप्ताह में पुरी हो जायेगी। इसके बाद रेल विभाग इसका उदृघाटन कर रेल संचलन शुरू कर देगा।

हालांकि डीआरएम आलोक कुमार ने उदुघाटनकर्ता का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी बातों से पता चल रहा था कि रेल को हरी झंडी दिखाने के लिए रेलमंत्री स्वयं आयेंगे। उन्होंने साफ कहा कि पन्द्रह दिन में रेल संचलन हो जायेगा। उनके साथ मुख्य संरक्षण अधिकरी एन.ए. अंबिकेश व चीफ इंजीनीयर स्वदेश कुमार भी थे।

याद रहे कि चार दिन पहले कविलवस्तु पोस्ट ने रेल लाइन के मामले को जोर शोर से उठाया था। बताते चलें कि इस रेल पथ पर एक्सप्रेस गाड़ियों के चलने से सिद्धार्थनगर समेत श्रावस्ती, महाराजगंज, बलराम जिलों के लोग सीधे दिल्ली , मुम्बबई, कोलकाता व चेन्नई से जुड़ जायेंगे। इससे उनके व्यापार को भारी लाभ होगा।

यही नहीं इस इलाके के लगभग 2 लाख लोग दूरस्थ नगरों में रहते है। हजारों स्थानीय लोग भी रोजाना दूर दराज के शहरों को जाते है। बीजी लाइन खुलने से सबको बहुत फायदा होगा। लोगों का तीन दिन का सफर एक दिन में ही समाप्त हो जायेगा।

(3)

Tags:

4 Comments

Leave a Reply


error: Content is protected !!