गो-तस्करी में फंसाने की धमकी देकर मांगे 50 लाख, 2 गोरक्षक गिरफ्तार

August 12, 2018 4:15 pm0 commentsViews: 878
Share news

हिमांशु मिश्रा/परवेज सागर

“गोरक्षा के नाम पर सड़क पर सरेआम गुंडागर्दी की वारदातों के बीच फरीदाबाद पुलिस ने दो ऐसे शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो फरीदाबाद के एक बड़े व्यापारी से गोरक्षा का डर दिखा कर 50 लाख की उगाही करने की जुगत में थे. लेकिन इससे पहले ही वो दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए. दोनों एक गोरक्षक दल के सदस्य हैं”.

पकड़ में आए दोनों बदमाश नोएडा की एक कपंनी में में बड़े ओहदे पर थे. जबरन उगाही के लिए दोनों ने चोरी का मोबाइल खरीदा फिर उस चोरी के मोबाइल से व्यापारी को कॉल करने लगे. फोन पर व्यापारी से कहा गया कि अगर वो उन्हें 50 लाख रुपए नहीं देगें तो उनके बटे की जान को खतरा होगा.

घबराए व्यापारी ने तुंरत फरीदाबाद की क्राइम ब्रांच में शिकायत दी कि उन्हें कोई अंजान शख्स धमकी देकर 50 लाख की मांग कर रहा है. व्यापारी ने पुलिस को ये भी बताया कि दोनों ने खुद को गोरक्षा दल का सदस्य बताया है. इस बीच फरीदाबाद पुलिस ने दो शातिर झपटमारों को गिरफ्तार कर लिया. उनकी पहचान राहुल और शशी के रूप में हुई है.

पकड़े जाने पर दोनों ने दोनों बताया कि एक छीना हुआ मोबाइल उन दोनों ने अनिल नाम के शख्स को बेचा है. पुलिस ने पड़ताल की तो पता लगा कि ये वही मोबाइल है, जिससे व्यापारी को धमकी दी जा रही है. इसके बाद पुलिस ने अनिल को पकड़ लिया. पकड़े जाने पर अनिल ने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

अनिल की निशानदेही पर उसका दोस्त भी धरा गया. दोनों ने पुलिस को बताया कि वे एक गोरक्षा दल से जुड़े हैं. अब पुलिस इस बात की तस्दीक कर रही है. वहीं पुलिस ये भी पता लगा रही है कि इन दोनों के अलावा इस जबरन उगाही में और भी लोग जुड़े थे या फिर पूरी साजिश इन दोनों ने अकेले ही रची थी.

दोनों ने पुलिस को बताया कि ये आइडिया, उन्हें टीवी पर आने वाले कई क्राइम शो को देख कर आया था. फिलहाल, पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है. साथ ही दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

(783)

Leave a Reply


error: Content is protected !!