सीएमओ के सख्त तेवर के बाद एएनएम ने लौटाया गरीब से वसूला पैसा

April 8, 2016 3:41 PM0 commentsViews: 182
Share news

संजीव श्रीवास्तव

health7

सिद्धार्थनगर। बुद्ध की धरती पर लोगों को स्वस्थ रखने का जिम्मा उठाने वाले स्वास्थ्य विभाग में लूट-खसोट मची हुई है। इस विभाग में बिना पैसा दिए किसी को इंजेक्शन भी नहीं लगता है। ताजा प्रकरण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उसका बाजार के पकड़ी स्थित सब-सेंटर का है। जहां शुक्रवार को सीएमओ डा. जी.सी.श्रीवास्तव के सख्त तेवर के बाद वहां तैनात एएनएम राजिया खातून ने गरीब से वसूला पैसा वापस कर दिया।

बताया जाता है कि विकास खंड उसका बाजार के ग्राम दतरंगवा निवासिनी एक विवाहिता प्रसव पीड़ा से छटपटाती हुई गुरुवार को पकड़ी सब-सेंटर पहुंची थी। एएनएम ने प्रसूता को दर्द बढ़ाने वाला इंजेक्शन लगाया, मगर प्रसव नहीं हो पाया। इसके बाद प्रसूता के परिवार वाले गर्भवती को किसी अन्य अस्पताल पर ले जाने लगे।

जैसे ही प्रसूता को गाड़ी में डाला गया, वहां पर तैनात एएनएम ने प्रसूता की मां से जबरदस्ती दो हजार रुपये ले लिया। इस बात की जानकारी जब कपिलवस्तु पोस्ट के रिपोर्टर को लगी, तो रिपोर्टर ने इस बात की जानकारी सीएमओ को दी।
पैसा वसूलने की बात सुनकर सीएमओ का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

उन्होंने मोबाइल पर एएनएम राजिया को खूब खरी-खोटी सुनायी और विभागीय कार्रवाई करने की बात कहीं। सीएमओ के गुस्से का एहसास होते ही एएनएम ने प्रसूता को खोजना शुरु किया और शहर के बीपी मेमोरियल हास्पिटल पहुंच कर उसका पैसा वापस कर दिया। सीएमओ द्वारा गरीब को पैसा वापस कराने की चर्चा चारों ओर है।

Leave a Reply