डुमरियागंजः गड्ढे में पाये गये तीन गोवंशियों के सिर व अन्य अवशेष, पुलिस जबरदस्त हरकत में

May 2, 2022 12:39 pm0 commentsViews: 1186
Share news

गोवंश के अवशेष मिलने की सूचना पर  डुमरियागंज और इटवा सीओ के साथ ही पहुंची पुलिस सर्किल के सभी थानों की फोर्स

डुमरियागंज नगर पंचायत के मालीमैंनहा में अद्धर्निमित कूड़ा निस्तारण  केन्द्र परिसर के गड्ढे के अंदर मिले जानवरों के सिर व अवशेष

 

नजीर मलिक

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। नगर पंचायत डुमरियागंज के माली मैनहा क्षेत्र के बाहर रविवार को प्रतिबंधित जानवरों के तीन कटे सिर व अन्य अवयव मिलने से पूरे नगर पंचायत क्षेत्र में सनसनी छा गई।  इस सूचना के बाद पलिस भी फौरन एलर्ट हो गई। चुनाव बाद से संवेदनशील होने के कारण  मौके पर पांच थानों की पुलिस फोर्स भी पुहंच गई इसलिए कहीं कोई अप्रिय हालात नहीं होने पाये। फिलहाल डुमरियागंज पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है तथा सात लोंगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई है।

खबर के मुताबिक गांव के बाहर कूड़ा निस्तारण केन्द्र परिसर के गड्ढे में रविवार को तीन प्रतिबंधित पशुओं का सिर मिला। मामले की जानकारी मिलते ही डुमरियागंज और इटवा के सीओ के साथ ही सर्किल के सभी थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद पानी से अवशेषों को बाहर निकलवा कर पशु चिकित्सकों की टीम ने मांस के टुकड़ों को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेज दिया। इसके बाद  पुलिस  मामले की छानबीन में जुट गई।

क्या है घटना की पूरी कहानी

बताते हैं कि मालीमैंनहा में रविवार को चरने गई भैंस व गाय अद्धर्निमित कूड़ा निस्तारण केन्द्र के परिसर में पहुंचकर अचानक भागने लगी। जानवरों को भागते देख चरवाहे जब उधर गए तो परिसर में एकत्रित बाढ़ के पानी में प्रतिबंधित पशुओं के तीन कटे सर दिखाई दिए। जिसके  बाद चरवाहे ने यह बात गांव में जाकर बताई तो ग्रामीण भी वहां पहुंच गए। धीरे-धीरे वहां भीड़ बढऩे लगी।

 दूसरी तरफ इसकी सूचना थाने पर पहुंची। जिसके बाद सीओ अजय श्रीवास्तव प्रभारी थानाध्यक्ष रमाकांत सरोज टीम इस साथ मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों की मदद से पानी के अंदर से तीन गाय के कटे सरों के साथ ही उसके अवशेषों को बाहर निकलवाया। निकाले गए अवशेषों के टुकड़ों को  पशु चिकित्सकों की टीम ने चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेज दिया। इधर सूचना पाकर मौके पर इटवा सीओ भी आ गए। जिसके बाद डुमरियागंज, भवानीगंज, पथराइटवा, त्रिलोकपुर, गोल्हौरा आदि थानों की पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। बाद में भारी तादा में पुलिस फोर्स मालीमैंनहा गांव में दबिश देकर छह से अधिक संदिग्धों को पकड़ लिया और थाने पर लाकर पूछताछ में जुट गई है।

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष रमाकांत सरोज ने बताया कि तहरीर मिली है। पूछताछ की जा रही है। घटना को कारित करने में शामिल सभी लोगों को जल्द पकड़ा जाएगा। मामले में गोवध निवारण अधिनियम की धारा में मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

ज्ञात रहे कि गत चुनाव में मतगणना के बाद डुमरियागंज क्षेत्र में कई अजीब और उत्तेजना पैदा करने वाली घटनाएं हो चुकी हैं। अभी गत सप्ताह  सरकारी जमीन पर मंदिर निर्माण के लिए निमंत्रण पत्र बांटे जाने तथा उसी भमि पर मस्जिद बनाने के दावे के बाद क्षेत्र संवेदनशील होने लगा था। लेकिन प्रशासन ने सूझ बूझ के साथ कदम उठाते हुए मामले का पटाक्षेप किया। मगर वह राहत भी नहीं ले पाया था कि यह नई घटना सामने आ गई।

 

 

(1184)

Leave a Reply


error: Content is protected !!