शोहरतगढ़ः भाजपा टिकट की रेस में फिनिशिंग लाइन के करीब हैं गोविंद माधव

January 22, 2017 12:31 pm1 commentViews: 700
Share news

नजीर मलिक

sho

सिद्धार्थनगर। भाजपा के टिकट की घोषणा शुरू हो गई है। आने वाले दो एक दिन यूपी की सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित होने की संभावना है। जहां तक जिले का सवाल है यहां की शोहरतगढ़ सीट पर लोगों की नजरें टिकी हैं। कई प्रत्याशियों में जोड़ तोड़ का प्रयास जारी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ बीजेपी कार्यालय में जिन चार नामों की चर्चा है उनमें पार्टी फोरम पर अमर सिंह चौधरी, गोविंद माधव और राधारमण त्रिपाठी तथासंघ के माध्यम से राजा योगेन्द्र प्रताप के नाम हैं। शुरूआती दौर में इस दौड़ में अमर सिंह चौधरी काफी आगे देखे जा रहे थे।

 सूत्र बताते हैं कि इधर समीकरण कुछ बदले हैं। संगठन के कई वरिष्ठ लोग गोविंद माधव के समर्थन में उतर आयें हैं। संघ के उच्चस्तर से राजा योगेन्द्र प्रताप सिंह के लिए पैरवी हो रही है। वह भी काफी भगदौड़ कर रहे हैं।जातीय संतुलन के आधार पर यदि राजा योगेन्द्र प्रताप बाहर होते हैं तो संघ लाबी भी गोविंद माधव पर ही सहमति देने को मन बना रही है।

 हालांकि अमर सिंह चौधरी व राधारमण त्रिपाठी लखनऊ में निरंतर रह कर अपनी समर्थक लाबी को सक्रिय किये हुए हैं, लेकिन संघ का समर्थन न मिलना दोनों के लिए नुकसान देह हो सकता है। सूत्र बताते हैं कि क्षेत्र के कुर्मी क्षत्रप पप्पू चौधरी का इस सीट से लड़ने का एलान करना  भी अमर सिंह के प्रतिद्धंदी हाई कमान के समक्ष मुद्दा बना रहे हैं।

कुल मिला कर अभी तक इस सीट से किसी की उम्मीदवारी तय करना जल्दबादी होगी, लेकिन यह पक्का है कि वर्तमान में टिकट की रेस में गोविंद माधव का नाम तेजी से आगे बढ़ रहा है। आगे फिर समीकरण बदल जाएं तो भी आश्चर्य न होगा, क्योंकि सियासी समीकरण बहुत तेजी से बनते बिगडते रहते हैं।

 

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!