घर नदी में विलीन होने के दहशत से ग्रामीणों ने जाग कर बिताई रात

September 23, 2022 12:51 pm0 commentsViews: 338
Share news

ओजैर खान

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र के तौलिहवा गांव के बालानगर टोले के पास मंगलवार की शाम से बूढ़ी राप्ती नदी की कटान से भयभीत ग्रामीणों ने जागकर पूरी रात बिताई। रात में ही ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक विनय वर्मा को कटान की सूचना दी और विभागीय एवं प्रशासनिक अधिकारी का इंतजार करते रहे, लेकिन मौके पर कोई नहीं आया।

बताते है कि बूढ़ी राप्ती नदी का जलस्तर कम होने के साथ ही आसपास कटान तेज हो गई है। क्षेत्र के तौलिहवा के बालानगर टोले में बूढ़ी राप्ती नदी मंगलवार रात से ही तेजी से कटान कर रही थी, जो जो गुरूवार को और भी बढ़ गई। कटान से घर नदी में न विलीन हो जाए, इस डर से अनेक ग्रामीण परेशानदिखे। इसी क्रम में कई ग्रामीणों ने पूरी रात घर से बाहर सड़क पर बिताई।

टोलेवासियों ने रात में लगभग 12 बजे क्षेत्रीय विधायक विनय वर्मा को कटान की सूचना दी। विधायक की पहल पर डीएम ने तहसील कर्मियों को तत्काल कटान स्थल पर जाने के निर्देश दिए। इस बात की जानकारी विधायक ने कटान से प्रभावित लोगों को दी। कटान से प्रभावित लोग तहसील कर्मियों का इंतजार करते रहे, लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा। बालानगर के लोगों ने डीएम से बालानगर को बचाने की मांग की है।

Leave a Reply