पहल: ठिठुरन भरी ठंड को मद्देनजर ग्राम प्रधान दिलीप ने कराई अलाव की व्यवस्था

December 7, 2016 1:21 pm0 commentsViews: 139
Share news

एम. आरिफ chhote

शीतलहर के चलते पड़ रही कड़ाके की ठंड को लेकर डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के बहेरिया ग्राम प्रधान दिलीप पाण्डेय उर्फ छोटे ने अपने चौराहे पर अलाव जलाये जाने की व्यवस्था कर लोगो को राहत प्रदान करने की कोशिश की है।

ठिठुरन भरी ठंड से लोग अब घरो से कम निकल रहे है,पूरा दिन लोग घरो मे कैद रहने को मजबूर हो गये हैं।ऐसे मे ग्राम प्रधान छोटे पाण्डेय द्वारा ठंड मे राहत देने वाले इस कदम को खास तौर से गांव के बुजुर्गो ने काफी सराहा है।

ग्राम पंचायत बहेरिया के ओम प्रकाश पाण्डेय, बजरंगी पाण्डेय,कमलापति पाण्डेय,तुंगनाथ पाण्डेय,शिवानंद पाण्डेय बजरंगी दूबे,राम अचल यादव,बाल जी दूबे,अमरनाथ पाण्डेय,रामानंद बर्मा आदि लोगो का कहना है कि समयानुसार ग्राम प्रधान द्वारा ऐसे सराहनीय कार्य हमेशा किया जाता है।युवा होने के नाते कुछ अलग ही जोश व उमंग है।इसी सोंच की बदौलत इतने कम उम्र मे गांव का मुखिया बनने का गौरव हासिल हुआ है।

समाजसेवा से मिलती है आत्मसंतुष्टि – छोटे पाण्डेय

बहेरिया के युवा ग्राम प्रधान दिलीप पाण्डेय उर्फ छोटे का कहना है कि गांव के लोगो ने जिस विश्वास के साथ उन्हे इस पद की जिम्मेदारी सौंपी है,वे उस जिम्मेदारी का निर्वहन तथा गांव के सम्मानित लोगो के विश्वास पर सौ फीसदी खरा उतरने का कोशिश कर रहे हैं।उन्होने कहा कि उन्हे समाजसेवा से सबसे ज्यादा आत्मसंतुष्टि मिलती है।

 

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!