गुरु पूर्णिमा पर पौधरोपण कर नपा अध्यक्ष गुड्डू खान ने की मानव सुरक्षा की अपील

July 6, 2020 1:09 pm0 commentsViews: 71
Share news

शिव श्रीवास्तव

नौतनवा, महाराजगंज। अधिकांश लोग पर्वों और त्यौहारों को अपने पारम्परिक अंदाज में मनाते हैं, परन्तु ऐसे बहुत कम लोग मिलेंगे जो इन परम्पराओं से हट कर मील के पत्थर जैसा एक निशान के रूप में नई मगर सार्थक परम्परा की शुरूआत करते हैं। नगरपालिका नौतनवां के अध्यक्ष गुड्डू खान भी ऐसे ही एक ऐसे ही शख्स है जो हर बार कुछ नई मगर खूबसूरत इबारत गढते हैं। इस बर गुरु पूर्णिमा के अवसर पर उन्होंने पौधरोपण कर एक बार फिर न केवल लोगों का मन मोहा, बल्कि नया माील का पत्थर पर भी स्थापित किया।

  गुरु पूर्णिमा के अवसर पर जहां महाराजगंज जनपद में जगह जगह गुरु महिमा का बखान किया जा रहा था, वहीं नौतनवां नगरपालिक के अध्यक्ष गुडडू खान नगर पालिका  क्षेत्र को हरा भरा बनाए रखने के लिए नगर स्थित न्यू प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र पहुचकर वृक्षारोपण कर रहे थे। उनका मानना है कि आज दुनियां को शुद्ध पर्यावरण की बेहद जरूरत है। इसके लिए पौधरोपण समय की जरूरत है।

इस अवसर पर गुड्उू खान ने कहा कि भविष्य में अपने बेटिे बेटियों को बचाना है तो आमजन से कम से कम एक वृक्ष जरूर लगाएं और उसे अपने बच्चे के समान देखभाल कर बड़ा करें। इससे उनके परिवार की ही नहीं पूरी दुनियां की रक्षा हो सकेगी।             

 पालिका अध्यक्ष ने बताया कि “आज जीवन तो सब कोई जी लेता है, परन्तु जीवन वो अच्छा है जो सबके काम आए। इसके लिए स्वस्थ शरीर का होना बेहद जरूरी होता है और वो तभी सम्भव है जब धरा पर अधिकाधिक प्राकृतिक संसाधन (वृक्ष) उपलब्ध हो। इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव, शाहनवाज खान, प्रमोद पाठक, सुरेन्द्र दूबे फार्माशिष्ट, धर्मेन्द्र शाही आदि लोग उपस्थित रहे।

(35)

Leave a Reply


error: Content is protected !!