भारत सरकार टीम द्धारा स्कूलों की गुणवत्ता जांच, देपियापुर स्कूल की प्रशंसा

July 19, 2019 2:10 pm0 commentsViews: 366
Share news

 

 

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। विकास खंड बर्डपुर के ग्राम पंचायत पिपरसन के मॉडल प्राथमिक विद्यालय देवियापुर , कपिल्वस्तु, व  मधुबेनिया में भारत सरकार के नीति आयोग की टीम द्वारा शिक्षा की गुणवत्ता का जांच की गई।

जांच के दौरान नीति आयोग के अधिकारी एस०वेंकेटेशन व जिला विद्यालय निरीक्षक अधिकारी एस०एन०मौर्य ने बच्चों से सवाल जवाब किया बच्चों को खड़ा करके गणित के सवाल पूछे जिसको बच्चों न हल करके दिखाया और सभी को संतुष्ट किया। नीति आयोग के अधिकारी एल० वेंकटशन ने सभी विद्यालयों की तारीफ किया और कहा आप लोगों ने विद्यालय के इंफ्रास्ट्रक्चर को कायकल्पित तो कर दिया है लेकिन अब सभी अध्यापकों को कड़ी मेहनत करनी होगी जिससे गांव के बच्चों के अंदर छुपे प्रतिभा को निखारा जा सके।

उन्होंने कहा कि  जिस तरह से देवियापुर विद्याल में कान्वेंट विद्यालय की तरह सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं, जैसे बैठने के लिए बेंच, शुद्ध पानी के लिए समर सिवेल, डिजिटल पढ़ाई के लिए कंप्यूटर और स्मार्ट क्लास की व्यवस्था, यहां के ग्राम प्रधान  ई. सर्वेश जायसवाल ने की है, उससे यहां के शिक्षा व्यवस्था में आने वाले समय मे काफी सुधार आएगा ।

निरीक्षण के दौरान अम्बरीष श्रीवास्तव, बलवंत चौधरी, हबीबुल्लाह, आरिफ , संकटा प्रसाद, डिंपल सिंह, आरती, दुर्गावती, लक्ष्मी देवी आदि लोग उपस्थित रहे।

 

 

 

 

(152)

Leave a Reply


error: Content is protected !!