हाजी ज़मीर बसपा में शामिल होंगे, अलीगढ मथुरा में सपा को तगड़ा झटका

September 14, 2017 3:10 pm0 commentsViews: 432
Share news

एस. दीक्षित

लखनऊ। अलीगढ़ ज़िले के सपा के पूर्व विधायक हाजी जमीरुल्लाह के बसपा में शामिल होने की खबर के साथ अब जाटलैंड के दक्षिणी छोर की राजनीति गर्म हो गई है।  खबर है कि अलीगढ़ व मथुरा जिले के हजारों सपाई बसपा में शामिल होने जा रहे है । जमीरउल्लाह 17 सितंबर को शाह जमाल स्थित ईदगाह मैदान पर बसपा की रैली करेंगे। इसी दिन उनके साथ पार्षद मुशर्रफ हुसैन सहित कई बड़े सपा नेता बसपा का दामन थामेंगे। इस खबर के बाहर आने पर सताजवादी पार्टी सदमे में है। हाजी ज़मीर का अलीगढ़ के अलावा मथुरा जिले में भी मुसलमानों पर अच्छा प्रभाव है।

एक हजार सपा सदस्य छोड़ेंगे पार्टी

लखनऊ के जिम्मेदार सूत्र बताते हैं कि सपा की नजर भी इस कार्यक्रम पर लगी हुई है।  कई नेता तो अलीगढ के लोगों को फ़ोन कर हालात का जायजा ले रहे हैं। अलीगढ़ में जमीरउल्लाह के बसपा में शामिल होने के बैनर ओर होर्डिंग्स नजर आने लगे हैं। शाह जमाल क्षेत्र के पार्षद और सपा के बड़े नेता मुशर्रफ हुसैन ने भी जमीरउल्लाह के साथ जाने की घोषणा की है । इसके अतिरिक्त कई बड़े नेता और शहर के विभिन्न क्षेत्रों के नेता भी बसपा का दामन थामेंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि सपा के एक हजार से अधिक कार्यकर्ता हाजी जमीर के साथ बसपा में शामिल होंगे।

अलीगढ में सपा की ताकत ध्वस्त

बताते चलें कि हाजी जमीर के बसपा में जाने के एलान के बाद से जिले की राजनीति गरमाई हुई है । उनके इस फैसले से सपा का सफाया जिले से तय माना जा रहा है।क्योंकि जिले की सभी सीटों पर जमीर का मुस्लिम समाज में अच्छा प्रभाव है। ये क्षेत्र कल्याण सिंह का गढ़ है। यहाँ सपा  ही आमतौर से बीजेपी को चुनौती देती आई है। लेकिन ज़मीर हाजी के सपा छोड़ने के बाद वो अपनी पुरानी स्थिति में रह पाएगी, इसमें संदेह है।

 

 

(4)

Leave a Reply


error: Content is protected !!