NH 233- सुबह को सड़क हो रही गड्ढा मुक्त और शाम को बिखरी मिलती है गिट्टियां

November 17, 2018 1:02 pm0 commentsViews: 535
Share news

हाल-ए-बांसी बस्ती रोड

महेन्द्र कुमार

राष्ट्रीय रामार्ग 233, बांसी क्षेत्र का हिस्सा

बांसी सिद्धार्थनगर। ककरहवा से बस्ती को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राज मार्ग की हालत सिद्धार्थनगर क्षे़त्र में बेहद बुरी है। गत अगस्त में इसे गड्डा मुक्त बनाने के नाम पर खर्च हुए दस करोड के कथित घोटाले की चर्चा अभी लोग भूल भी नहीं पाये थे कि बांसी से बस्ती के बीच के हिस्से को गड्ढा मुक्त बनाने के नाम पर फिर खेल शुरू हो गया है। हालत यह है कि सुबह को  सड़क की गिटि्यां शाम से ही उखड़ना शुरू हो जा रही है। 

शासन के निर्देशानुसार इस राजमार्ग के  बांसी बस्ती मार्ग को गड्ढा मुक्त किया जा रहा,जो महज खाना पूर्ति बनकर रह गया है। काम तो हो रहा, पर सुबह सड़क की थोड़ी मरम्मत दिखती है पर अगले दिन फिर वही गड्ढे मुह चिढ़ाते नजर आने लगते है।अभी कल ही स्थानीय कस्बे से सटे भारत फिलिंग स्टेशन के पास सड़ककी कल ही मरम्मत हुई और आज वहा बिखरी गिट्टियां व गड्ढे पुनः प्रकट हो गए। ऐसे में आने जाने वालों की दुर्गति तो हो ही रही साथ मे बिखरी गिट्टियां भी वाहन चालक के मुसीबत का सबब बनी हुई है।

इस सड़क की दुर्दश को लेकर सभी जनप्रतिनिधि चुप हैं। इसी रोड से आम तौर से गुजरने वाले. मंत्री जयप्रताप सिंह जी की भी नजर ऐसे घटिया निर्माण पर पड़ रही है, मगर किसी पर कोई असर नहीं हो रहा है। ज्ञात रहे कि गत अगस्त माह में सड़क के सिद्धार्थनगर से बांसी के हिस्से की मम्मत पर दस करोड़ रूपये खर्च हुए, मगर आज भी हालत ज्यों कि त्यों है।

 

(266)

Leave a Reply


error: Content is protected !!