विधायक अमनमणि ने कहा पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी मेरे माता पिता के खिलाफ साजिश रच रहे

December 19, 2017 1:29 pm0 commentsViews: 1232
Share news

 ––– विधायक  विनय शंकर तिवारी ने कहा अमनमणि कर रहे अपमान, सिक्योरिटी पाने के लिए के लिए रच रहे नाटक

अजीत सिंह

निर्दल विधायक अमनमणि व बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी

गोरखपुर।  सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में विधायक और बहुचर्चित अमरमणि के पु़ अमन मणि ने पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी पर अपने मां बाप को जेल भेजने की साजिश रचने का सनसनीखेज आरोप लगाया तो पूर्व मंत्री तिवारी के पुत्र  और विधायक विनय शंकर तिवारी ने इसे अमनमणि का नाटक करार देकर मामले का मजाक उडाया। बसपा नके नेता सदन ने भी अमनमणि के आरोपों का कड़ा प्रतिवाद किया।

महराजगंज जिले के निर्दल विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने सोमवार को सदन में अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई। उन्होंने  पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी पर षड्यंत्र का आरोप लगाया और कहा कि मेरे माता-पिता के खिलाफ हत्या की साजिश रची  गई। एक  षड्यंत्र के तहत उन्हें जेल भेज दिया गया। अब मेरे राजनीतिक भविष्य को बर्बाद करने की साजिश हो रही है।

इस बीच पंडित हरिशंकर तिवारी के पुत्र और बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी ने अपने पिता का नाम लिए जाने पर कड़ा प्रतिवाद किया। कहा, जिन लोगों को सजा हुई है उन्हें अदालत ने सजा सुनाई है। यह तो अदालत का अपमान है। इनको अगर जांच के लिए सीबीआइ बुला रही है तो इसमें जान को खतरा कहां है? सीबीआइ तो निष्पक्ष जांच एजेंसी है। सोमवार को अपराह्न् सत्र में अमनमणि त्रिपाठी अपनी सुरक्षा की बात उठाने लगे। कहा कि गोरखपुर के कुछ हिस्ट्रीशीटर मेरे खिलाफ साजिश कर रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें टोका। कहा, आपको बात कहने का मौका मिलेगा। इस पर अमनमणि वेल तक पहुंच आये और वहीं अपनी बात कहने लगे। अध्यक्ष ने फिर टोका और इसे नियम विरुद्ध बताया तो सपा सदस्य आजम खां ने कहा कि अगर सदस्य को खतरा है तो यह सभी नियमों से ऊपर है। उन्होंने अमन को मौका देने पर बल दिया। अमनमणि को बाद में अध्यक्ष ने मौका दिया तो वह बिना नाम लिए अपना आरोप लगा रहे थे।

बसपा सदस्यों ने इसका कड़ा प्रतिवाद किया .नेता सदन लालजी वर्मा ने इसको तिवारी परिवार के खिलाफ साजिश और पूर्व मंत्री को बदनाम करने वाला बताया लालजी वर्मा ने इसको कार्यवाही से बहार निकलने को कहा ,लालजी वर्मा ने कहा की पूर्व मंत्री सदन के कई बार सदस्य रहे है और उनकी छवि धूमिल करने की साजिश की जा रही है।

 

विनय शंकर ने कहा कि नाटक से सच नही छिपता

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए विनय शंकर तिवारी ने विधायक अमनमणि का जम कर मजाक उड़ाया और कहा कि नाटक से सच नहीं छिपता। उन्होंने कहा कि अमरमणि हत्या के आरोप में में सजा काट रहे हैं। जो उन्हें अदालत ने दी है। इसमें हमारा परिवार कहा से आता है। उन्होंने कहा कि दर असल अमनमणि  यह नाटक सरकार से  वाई श्रेणी की सुरक्षा पाने के लिए कर रहे हैं। लेकिन उनका नाटक सब जानते हैं। ज्ञात रहे कि अमनमणि के पिता व पूर्वमंत्री अमरमणि त्रिपाठी तथा उनकी पत्नी मधुमणि कवियित्री मधुमिता शुक्ल की हत्या के आरोप में लम्बी अवधि की सजा काट रहे हैं।

दूसरी तरफ बड़हलगंज के युवा नेता आलोक त्रिपाठी ने अमनमणि के आरोप को खेदजनक बताया है और कहा है कि वे चिल्लूपार कुछ विरोधियों से मिल कर  के विधायक  विनय शंकर तिपारी जी की छवि ध्ूमिल करने का असफल प्रयाय कर रहे हैं। लेकिन इस मामले में उनके प्रलाप को जनता पूरी तरह समझ रही है।

 

 

 

 

 

 

(916)

Leave a Reply


error: Content is protected !!