हथपरा कांड – हत्यारोपियों पर पुलिस ने लगाया गैंगस्टर एक्ट

February 8, 2021 6:28 pm0 commentsViews: 199
Share news

आरिफ मक़सूद

इटवा , सिद्धार्थनगर।   20 अगस्त 2020 को घटित बहुचर्चित हथपरा कांड मामले में 9 हत्यारोपियों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। इन सब पर  हत्या सहित विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा घटना के बाद ही पंजीकृत कर जेल भेजा गया था।

——— इन पर की गई है गैंगस्टर की कार्यवाई ————

प्रभारी निरीक्षक रणधीर कुमार मिश्रा ने बताया कि उ.प्र. गिरोहबंद, समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत सोमई, सफी मोहम्मद, रौआब, गुड्डन, पप्पू, नन्हें , फारूख, जैस मोहम्मद के विरुद्ध कार्रवाई की गई।

————- क्या था पूरा मामला —————-

बताते चलें कि त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र हथपरा गांव में छः माह पूर्व दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर जमकर ईंट-पत्थर चले। जिसमें दोनों पक्षों से कई लोग घायल हो गए थे। वंही ध्रुवराज चौधरी नामक बुजुर्ग को गंभीर चोट लगने से मौत हो गई थी। इस घटना को साम्प्रदायिक ताकतों ने राजनीतिक अवसर में तब्दील कर साम्प्रदायिक रंग देकर उपद्रवियों ने गांव की स्तिथि को तनावपूर्ण बना दिया था। उपद्रवियों ने सुनियोजित ढंग से उन्मादी नारा लगाते हुए गांव को घेर कर मुस्लिम घरों को चिन्हित कर डेढ़ दर्जन से ज्यादा घरों को लूटा, तोड़फोड़, आगजनी और यंहां तक की मुस्लिम धर्मस्थल मजार पर तोड़फोड़ और कब्रिस्तान की बाउंड्री ढहा दी थी। घटना में बुजुर्ग ध्रुवराज चौधरी के मौत के बाद दर्जनों लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। साम्प्रदायिकता और लूट के मामले में अब तक कोई भी कार्यवाई नही हुई है।

(139)

Leave a Reply


error: Content is protected !!