‘हाथरस की बेटी’ की गैंगरेप और हत्या के विरोध में हत्यारों की फांसी की मांग को लेकर कैंडिल मार्च

September 30, 2020 1:25 pm0 commentsViews: 192
Share news

— यूपी में महिलाएं खास कर बेटियों को सुरक्षा देने में सरकार नाकाम़- फरहान खान

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। हाथरस में दिल दहला देने वाली रेप की घटना से पूरा प्रदेश हिल उठा है। षियों को सजा की मांग को लेकर जगह जगह सरकारविरोधी धरना प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी क्रम में डुमरियांगज के तमाम लोगों ने सपा के युवा नेता फरहान खान के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकाला और प्रशासनिक विफलता की निंदा करते हुए यूपी के जंगलराज पर अंकुश लगाने की मांग की।

तहसील मुख्यालय के करीब गौराही गाम में युवाओं की बड़ी तादाद ने सपा नेता फरहान खान के नेतृत्व में किडिल मार्च निकाला। बीती शाम सात बजे निकले इस जुलूस में शामिल लोग हत्यारों को फांसी दो जैसे नारों के साथनिकले और पूरे गांव का भ्रमण करते हुए गांव के बाहर अम्बेडकर पार्क में जाकर रुक गये।

वहां  पड़ित बालिका परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए युवा नेता इरफान खान ने कहा कि इस सरकार में कानून व्यवस्था फेल हो चुकी है तथा पूरे प्रदेश में जंगल राज हो गया है। प्रदेश सरकार बेटियों को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हुई है, लिहाजा मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

बता दें कि हाल ही में हाथरस में एक दलित लड़की के साथ गैंग्रेप हुआ था, जिसमेंविरोध करने पर लड़की की रीढ़ की हड्डी तोड़ने के साथ उसकी जुबान भी काट दी गई थी। दरिंदों के इस अमाषिक दुष्कृत्य की पूरे प्रदेश में निंदा हो रही है। लोग हत्यारों केलिए फांसी की सजा मांग रहे हैं।

(181)

Leave a Reply


error: Content is protected !!