हादसे और कत्ल के बीच उलझी दिनेश की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट बतायेगी सच क्या है

February 25, 2024 12:34 PM0 commentsViews: 425
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज थाना क्षेत्र के बहेरिया गांव के पास एक युवक का खाई में उतराता एक शव पाया गया है। शव को देखते ही लोग दहशत में आ गए और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए के लिए भेज दिया है। मृतक गोंडा जनपद का निवासी बताया जा रहा है। मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। 25 25 वर्षीय मृतक का नाम दिनेश यादव पुत्र रामनाथ यादव है। वह गोंडा जनपद के थाना मसकनवा के गांव अंगनीपुर का रहने वाला बताया गया है। पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन में लगी है। घटना शनिवार सुबह की है।

बताया जाता है कि सुबह बहेरिया गाव के सड़क के किनारे खाई में में एक युवक की लाश देख कर ग्रामवासी चौंक पड़े। वह गांव में निर्माणाधीन ट्यूबेल की देखभाल करता था। इस वकत् वह अकेले रह रहा था। इस बारें में  नलकूप के ठेकेदार ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब नौ बजे वह बहेरिया पहुंचा, जहां नलकूप का काम चल रहा था। कार्यस्थल पर दिनेश के सामान व कपड़े थे लेकिन वह खुद मौजूद नहीं था। उससे संपर्क करने की कोशिश भी की गई, लेकिन मोबाइल फोन बंद बता रहा था। इससे अंदाजा लगा कि शायद घर चला गया।क्योंकि कार्यस्थल से उसका घर मात्र २५ किमी ही दूर है। सुबह जब गांव के बगल में कुछ दूरी पर खोदी हुई खाई में लाश मिलने की सूचना मिली तो मौके पर जा कर देखा गया तो वह दिनेश की थी।

मामले की सूचना पुलिस को दी गई। जिस पर थानाध्यक्ष मुकेश राय मय हमराही घटना स्थल पर पहुंचे। शव को बाहर निकलवाया, परिजनों के पहुंचने के बाद पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस के मुताबिक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

इस बारे में प्रत्यक्ष तौर पर तो कुछ कहा नहीं जा सकता, परन्तु अनुमान किया जा रहा है कि वह शराब के नशे में खाई में गिरा होगा और दम घुटने से उसकी मौत हो गई होगी। इसके अलावा प्रेम प्रसंग में हत्या भी हो सकती है। यह हत्या है या हादसा, इस बारे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

 

 

Leave a Reply