कोविड 19 : हाई रिस्क व भय के माहौल में काम कर रहे विभिन्न कस्बों के बैंक कर्मी

July 18, 2020 12:17 pm0 commentsViews: 316
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। जैसे जैसे स्वास्थ्य विभाग की कोरोना जांच का दायरा बढ़ रहा है, लोगों में दहशत बढ़ती जा रही है कि अब अगला कौन इसकी चपेट में आने वाला है? बीते दिनों नगर पंचायत ‘शोहरतगढ़ की अध्यक्ष का परिवार और नगर पंचायत के कर्मी का कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद।पूरे जिले के बैक कमिर्यों में भयका माहौल उत्पन्न हो गया है और डर डर काम कर रहे हैं। शोहरतगढ़ टाउन इनके साथ उठने बैठने वालों और संपर्क में रहे लोगों की तीन चरण में सैंपलिंग की गई है ।

वृहस्पतिवार को शोहरतगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 थी जो शुक्रवार को बढ़कर संख्या 17 हो गई है। इसी के साथि मुख्यालय पर स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक तथा जिला सहकारी बैक का भवन क्षेत्र रेड जोन में शामिल हो गया। इससे दहशत और बढ़ गई है।

शेहरतगढ़ क्षे़त्र में संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कस्बा स्थित एस बी आई शाखा प्रबंधक मनोज दूबे ने बताया कि नगर पंचायत के वित्तीय लेनदेन हमारी शाखा से ही होते हैं। नपं. कर्मियों का आना जाना लगातार होने के कारण हमारा स्टाफ संपर्क में था, इसलिए हमें स्वाभाविक रूप से थोड़ा कत लग रहा है।

इसी क्रम में रिपोर्टर को स्थानीय कस्बे के पूर्वांचल बैंक शाखा के मैनेजर रविस्चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि उनके बैंक में जनधन खातों की संख्या बहुत है कस्बे अधिकतर गरीब परिवारों  को बहुत बहुत छोटे अमाउंट के लिए आना जाना है बहुत बचकर रहना पड़ता है। बताते चलें कि जिस हिसाब से आधे अधूरे रिपोर्ट मीडिया को दिए जाते हैं वैसी स्थित में जब मीडियाकर्मियों को ही लोगों के बारे में जानकारी नही होगी तो वह पब्लिक में कैसे पहुँचेगी।

ऐसी स्थित में जो भी कोरोना की जांच रिपोर्ट हो उसे कायदे से मीडिया में नाम और पते सहित उनके बारे में जानकारी उपलब्ध कराया जाए जिससे संबंधित व्यक्ति के संपर्क से बचा जा सके। आज आई कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट में वार्ड नं0 1 अम्बेडकर नगर के 6 युवक शामिल हैं। इनमें से कौन जाने कब और किस बैक में गया होगा।

 

(275)

Leave a Reply


error: Content is protected !!