पौने तीन लाख वाहन मालिकों ने नहीं किया हाई सिक्योरटी नंबर प्लेट का रजिस्ट्रेशन

September 30, 2021 5:11 PM0 commentsViews: 1186
Share news

-30 सितंबर तक लगवानी थी वाहनों पर नंबर प्लेट
-एक अक्टूबर से लगेगा पांच हजार रुपये का जुर्माना
-जिले में रजिस्टर्ड हैं 300211 वाहन, 31890 ने कराया है रजिस्ट्रेशन

अजीत सिंह

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट

सिद्धार्थनगर। शासन की ओर से वाहनों पर हाई सिक्योरटी नंबर प्लेट लगाने का गुरुवार को अंतिम दिन है। बगैर हाई सिक्योरटी नंबर प्लेट के शुक्रवार से पकड़े जाने वालों को चालान कर पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया जाएगा। जिले में सभी प्रकार के 300211 वाहन रजिस्टर्ड हैं इनमें से मात्र 31890 ने ही हाई सिक्योरटी नंबर प्लेट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। रजिस्ट्रेशन के लिए बचे पौने तीन लाख से अधिक वाहन एक दिन में कैसे रजिस्ट्रेशन कराएंगे बड़ा सवाल है।

शासन की ओर से प्रमुख सचिव परिवहन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निर्देश जारी किया है कि अप्रैल 2019 से पूर्व के वाहनों पर 30 सितंबर तक हर हाल में हाई सिक्योरटी नंबर प्लेट लग जाएं। प्रमुख सचिव के बयान ने वाहन स्वामियों को सकते में डाल दिया है। जो भी वाहन एक अक्टूबर से सड़कों पर बगैर हाई सिक्योरटी नंबर प्लेट के चलते पाए जाएंगे उनसे पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया जाएगा।

अगर प्रमुख सचिव के आदेश पर अमल हुआ तो एक अक्टूबर को सड़कों पर सन्नाटा दिखाई देगा। जिले में विभिन्न प्रकार के 300211 वाहन बुधवार तक रजिस्टर्ड थे इनमें से मात्र 31890 ने ही हाई सिक्योरटी नंबर प्लेट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। इस प्रकार 278321 वाहन ऐसे हैं जिनका रजिस्ट्रेशन अभी तक नहीं हो सका है।

नहीं मिला है कोई आदेश- एआरटीओ
एआरटीओ आशुतोष कुमार शुक्ल का कहना है कि हाई सिक्योरटी नंबर प्लेट को लेकर अब तक कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। आदेश मिलने के बाद उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply