गणतंत्र दिवस के मददेनजर नेपाल सीमा पर हाईअलर्ट

January 25, 2016 1:01 PM0 commentsViews: 181
Share news

संजीव श्रीवास्तव

सीमा पर आने जाने वालों की चेकिंग करते एसएसबी के जवान

सीमा पर आने जाने वालों की चेकिंग करते एसएसबी के जवान

देश के विभिन्न स्थानों पर आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी और गणतंत्र दिवस के मददेनजर सिद्धार्थनगर की नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गयी है। हर नाके और चौकियों से गुजरने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जा रही है। इसके लिए डाग स्क्वायड की भी मदद ली जा रही है। रविवार और सोमवार को पूरे दिन सीमावर्ती क्षेत्रों में एसएसबी की टीमें जांच में जुटी रही।

गणतंत्र दिवस के मददेनजर सुरक्षा एजेंसियों ने पहले से ही नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर रखा है। बड़ी संख्या में आतंकी संगठनों से जुडे़ लोगों की गिरफ्तारी के बाद सीमा पर सुरक्षा को और भी पुख्ता कर दिया गया है।

पिछले कई दिनों से बार्डर क्षेत्र में इसका असर भी दिखायी दे रहा है। नेपाल की खुली सीमा से प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की गहन तलाशी ली रही है। कपिलवस्तु, खुनुवा, बढ़नी और ककरहवा बार्डर पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

मुख्य प्रवेश मार्गो के अलावा खुली सीमा पर भी एसएसबी के जवान गश्त कर रहे हैं। एसएसबी के प्रभारी कमांडेंट अमित कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मददेनजर नेपाल सीमा को हाईअलर्ट पर रखा गया है। किसी भी दशा में इस सीमा का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए नहीं करने दिया जायेगा।

Leave a Reply