Exclusive़- सिद्धार्थनगर की बेटी हैं सीवान की राजद उम्मीदवार और बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब

May 2, 2019 12:12 pm0 commentsViews: 5020
Share news

 

 — कालेज की अकेली पर्दानशीं छात्रा जान कर शहाबुद्दीन ने किया था हिना से शादी का फैसला

— पिता की मौत के बाद से पिछले एक साल से सिद्धार्थनगर नहीं आयी है हिना शहाब

 

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। बिहार के संसदीय सीट से तेजस्वी यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल से चुनाव लड़ रहीं हिना शहाब बाहुबली और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हैं, यह तो जिले के लोग भी जानते हैं, मगर वह मूल निवासी सिद्धार्थनगर की ही हैं, यह बात बहुत कम लोग जानते होंगे। वह अकसर अपने गांव भी आती रहती है, लेकिन मीडिया और प्रचार से दूर ही रहती है।

हिना शहाब इस बार सीवान से राजद की उम्मीदवारी तीसरी बार कर रही हैं। शहाबुद्दीन के जेल जाने के बाद 2009 में पहली बार हिना शहाब राजद की प्रत्याशी बनी, लेकिन पर्दानशीं होने की वजह से क्षेत्र में नहीं सम्पर्क न कर सकीं और चुनाव हार गईं। 2014 में राजद ने उन्हें फिर उम्मीदवार बनाया मगर मोदी लहर को वे भेद न पाईं और फिर हार गईं। इस बार माना जा रहा है कि वे जीत की रेस में हैं। इस बार उनका मुकाबला कविता सिंह से है। हिना शहाब पिछले पांच सालों से क्षेत्र में डटी हुई है। नकाब की जगह अब वह हिजाब में रहती है और सबके सुख दुख में शामिल होती है।

जानिए सिद्धार्थनगर के किस गांव की है हिना शहाब

राजद प्रत्याशी हिना शहाब सिद्धार्थनगर जिले के लौगढ़ तहसील के नगवा करछुलिया गांव की रहने वाली है। उनके निता कमरुद्दीन खां सीवान में कपड़ों का व्यवसाय करते थे। हिना ने वहीं के विद्या भवन कालेज से बीए किया। वहीं हालात ऐसे बने की सीवान के उभरते मफिॅया डान मुहम्मद शहाबुद्दीन से शादी हो गई। शहाबुद्दीन खुद भी राजनीति शास्त्र से एमए पीएचडी हैं।

कैसे हुई शहाबुद्दीन से शादी?

बताते हैं कि हिना विद्या भवन कालेज सीवान से स्नातक कर रही थी। वह कालेज की एक मात्र छात्रा थी, नेकाब पहल कर कालेज जाती थी। उसकी पर्देदारी की चर्चा शहाबुद्दीन के कानों में पहुंची तो उन्होंने हिना से शादी का फैसला किया। हिना के घर शादी का पैगाम भेजा गया। शहाबुद्दीन से शादी से भला किसे इंकार हो सकता था। इस प्रकार स्नातक पूरा होते ही 1987 में दोनों की शादी हो गई और वह हिना खान से हिना शाहाब बन गई। वर्तमान में उनके ओसामा नामक एक बेटा और दो बेटियां है। हिना शहाब कहती भी है कि उनकी दीनदारी ने शहाबुद्दीन साहब का दिल जीता था।

क्या कहते हैं नगवा गांव के लोग?

इस बारे में नगवा के मोहीउद्दीन का कहना है कि हिना शहाब उनके गांव की बेटी है। उनके पिता कमरुद्दीन का एक साल पहले देहांत हो गया है। तब से वह गांव नहीं आई हैं। शायद इसकी वजह चुनाव की तैयारी की व्यस्तता भी हो। फिलहाल इस गांव की हमदर्दी गांव की बेटी के ही साथ है। नगवा के बगल के गांव के रहने वाले पत्रकार परवेज खान कहते है कि हिना और उनके बच्चे गांव अक्सर आते जाते है। यह और बात है कि वे सब मीडिया और प्रचार से दूर रहते हैं।

 

(4670)

Leave a Reply


error: Content is protected !!