शोहरतगढ़ः फीका रहा होली का त्यौहार, मगर क्षेत्रीय राजनीतिज्ञों ने जम कर दी बधाइयां

March 30, 2021 11:45 AM0 commentsViews: 829
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़ सिद्धार्थनगर। शोहतगढ़ तहसील क्षेत्र में होली का पर्व इस बार फीका रहा। महंगाई की मार इस बार रंगपर्व के उत्साह को दबाने में सफल रही। हां, दूसरे के घरों पर जाकर रंग उड़ाने और लोगों को बधाई देने में पंचात चुनाव से जुड़े दिग्गज अलबत्ता आगे रहे। 

रंगों के इस पावन पर्व पर रविवार तक सभी शिक्षण संस्थानों पी पी एस पब्लिक स्कूल, सेंट थॉमस स्कूल, पत्रकार संघ मीडिया लीडर्स आदि स्थानों पर इंस्टिट्यूशनल होली मनाई गई, जिसमें लोगों ने अपने साथी सहपाठीगणों से होली के विशेष दिन भेंट नहीं हो पाने को लेकर अपने कार्य परिसर में ही एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर व गले मिल  बधाइयां दीं। होली के इस पावन पर्व पर शोहरतगढ़ कस्बे के युवा व्यापारी व चेयरमैन पद के दावेदार मनोज कुमार मित्तल ने सभी लोगों को होली की बधाई और भद्रजनों से आशीर्वाद भी लिया।

होली पर्व को मनाने को लेकर मड़वा ग्राम पंचायत के रहने वाले व्यक्तित्व के धनी पराग राम यादव जो काफी वर्षों से अपना गांव छोड़ अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई के संबंध में लखनऊ में रहते हैं, लेकिन इस बार प्रधानी चुनावों को लेकर ग्राम पंचायत की जनता ने उन्हें अपना अगुवा बनाने पर तुली हुई है। यही कारण है कि पराग राम अपने परिवार के साथ मड़वा स्थित अपने गांव में जमे हुए हैं। और होली के अवसर पर घर घर जाकर  लोगों को होली की बधाइयां दे रहे हैं।

इसी कड़ी में जिला पंचायत प्रत्याशी वार्ड नं. 10 से संतोष पासवान ने अपने क्षेत्र की जनता से इस पावन पर्व पर एक दूसरे से गले मिलकर उन्हें बधाई दी और भविष्य में उनके लिए हर तरह के सहयोग की कामना की। रंगों के इस मजेदार त्योहार में पूर्व ब्लॉक प्रमुख बढ़नी ज़ाकिर भाई भी इस बार चुनाव मैदान में है वह भी वार्ड नं0 7 से जिलापंचायत सदस्य के दावेदार हैं। उन्होंने लोगों से शांतिपूर्वक होली का त्योहार मनाने की अपील करते हुए लोगों को ‘शुभकामनाये दीं। वहीं वार्ड न. 8 के हरदिल अज़ीज़ नेता खजांची भइय्या ने भी होली का रंग चढ़ने चढ़ाने में भी बहुत आगे रहते हैं उन्होंने क्षेत्र की जनता को होली की ढेर सारी बधाईयों के साथ उनके हर खुशी और गम में हमेशा खड़े रहने का भी वादा किया।

प्रेस क्लब शोहरतगढ़ द्वारा होली पर्व के पूर्व संध्या पर होली मिलन समारोह का आयोजन कर एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर और गले मिलकर होली की बधाई दी गई। अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी  ने क्षेत्र के लोगों से रंगों के पर्व होली को भाईचारगी के साथ सारे गिले शिकवे भुलाकर शांतिपूर्वक तरीके से मनाने की अपील की।

 

Leave a Reply