होली को लेकर डीएम हुए सीरियस, कहा- किसी भी दशा में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए

March 6, 2020 5:44 pm0 commentsViews: 188
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जिले के सभी उप जिलाधिकारियों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों, समस्त थानाध्यक्षों पीस कमेटी के सदस्यों को निर्देशित करते हुए कहा है कि होली का त्यौहार शान्तिपूर्ण/सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये। कोई भी समस्या किसी भी दशा में उत्पन्न नही होनी चाहिए। उन्होंने जिले के सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था के लिए जितने सफाई कर्मचारी हैं उन्हें लगाकर सफाई व्यवस्था सुनश्चित करा दें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सीमा राय को निर्देश दिया कि होली के दिन जिला अस्पताल सहित सभी सीएचसी/पीएचसी पर डाक्टरों तैनात रखें। डाक्टर, वार्ड व्वाय, नर्स अपने ड्रेस में रहेंगे जिससे कि किसी भी प्रकार की आकस्मिक समस्या उत्पन्न होने पर तत्काल स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करायी जा सके।

होली को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक विजय ढुल, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) सीताराम गुप्ता की उपस्थिति में एक बैठक की गई। जिसमें जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जनपद के समस्त थाना क्षेत्रों से आये पीस कमेटी के सदस्यों एवं सम्बन्धित थानाध्यक्षों से थानों में आयोजित की गयी पीस कमेटी के बैठक की फीडबैक ली। सभी लोगों द्वारा बताया गया कि इस जनपद में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही है फिर भी होली के त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराये जाने में हम सभी लोग सतर्क रहेंगे अपने स्तर से किसी भी समस्या को आने नही देगें।

जिलाधिकारी ने पीस कमेटी के सदस्यों एवं पुलिस विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों/थानाध्यक्षों एवं अन्य अधिकारियों जनपद वासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का त्यौहार मनाये जाने की अपील की।

पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने बैठक में उपस्थित समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि होली जुलूस के दौरान संदिग्धों पर विशेष नजर रखने के लिए पुलिस बल के जवानों की ड्यिूटी सम्बन्धित जुलूस स्थलों पर लगा देंगे जिससे कोई अप्रिय घटना होने पाये। होलिका दहन स्थल पर चौकीदार की ड्यूटी लगा दें। उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि पुरानी परम्पराओं के अनुसार होली का त्यौहार मनाएं। ध्वनि विस्तारक यन्त्रों का मानक के अनुरूप इस्तेमाल करें। सभी लोग अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क रहेंगे तो कोई भी समस्या उत्पन्न नही होने पायेगी।

(157)

Leave a Reply


error: Content is protected !!