योगी सरकार का होली नियम अजूबां‚ त्योहार को बांट रहे समुदाय में

February 22, 2018 5:33 pm0 commentsViews: 594
Share news

दानिश फ़राज़

शोहरतगढ़,सिद्धार्थनगर। होली के त्योहार में ज्यादातर बवाल तेज़ डीजे के कारण होता है माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश के मुताबिक डीजे पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा और डीजे बजने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। पुरानी जितनी भी परम्पराए है वही रहेंगी शुक्रवार के कारण 12 बजे तक होली खेल लें ताकि दूसरे सम्प्रदायों को अपने पूजा पद्धति में अड़चन न आये।
उक्त बातें उपजिलाधिकारी सत्यप्रकाश सिंह ने स्थानीय थाना में आयोजित पीस कमेटी की बैठक में कही।उन्होंने भाईचारा और प्रेम से हिन्दू और मुस्लिम दोनो को मिलजुल कर होली मनाने को कहा उन्होंने कहा कि शाशन की मंशा हर हाल में सौहार्द पूर्ण माहौल में होली का त्योहार मनाना है।
इसी क्रम में सी ओ शिव बहादुर सिंह ने जुलूस में बिना साइलेंसर की बाइक के उपयोग पर कड़ी आपत्ति की और हिन्दू  मुस्लिम दोनो पक्षों को  इस तरह की ध्वनि प्रदूषण वाली साइलेंसर रहित बाइक को जुलूस वगैरा में शामिल न करने की बात कही और बात न मानने पर कठोर करवाई की चेतावनी दी।
थानाध्यक्ष अरविंद मिश्र ने सभी का स्वागत किया और शांति सौहार्द में बाधक बनने वाले तत्वों पर कड़ी करवाई की बात किये उन्होंने कस्बे में युवाओं के साथ एक और बैठक करने को भी कहा ताकि त्योहार सुकून और प्रेम से मना सकें।
इस दौरान अताउल्लाह मदनी, मनोज गुप्ता,अल्ताफ हुसैन,श्यामसुंदर चौधरी, अफसर अंसारी,सनोहर लाल,राममिलन चौधरी, आदि उपस्थित रहे।

(441)

Leave a Reply


error: Content is protected !!