चुस्त पुलिसिंग में संपन्न हुवा जिले में होली का त्यौहार, लोगों ने गले लगाकर दी एक दूसरे को बधाई

March 11, 2020 2:14 pm0 commentsViews: 134
Share news

 

 

अजीत सिंह/निज़ाम अंसारी

सिद्धार्थनगर। होली को लेकर प्रशासन पहले से ही काफी गंभीर था। जिलाधिकारी दीपक मीणा के मनसानुसार पुलिस की चुस्ती व कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होने से जिले में होली का त्योहार सकुशल संपन्न हुआ। सोमवार को होलिका दहन के बाद से ही प्रशासन ने कड़े रूख अख्तियार कर लिए थे जिससे जिले में कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर होली की बधाइंया दी और एक दूसरे के घर जा कर गुझिया गुलगुले भी खाए।  जिले के सबसे ज्यादा संवेदन शील क़स्बा शोहरतगढ़ में होली त्यौहार धूम धाम से मनाया गया।

सोमवार को ही उपनगर शोहरतगढ़ में सम्मत स्थान पर साफ़ सफाई व होलिका दहन की तैयारियां पूर्ण हो चुकी थी और रात लगभग नौ बजे के आस पास  गोलघर में मारवाड़ी समाज ने भारी संख्या में होलिका जलाने के समय मौजूद थे वहीँ राधा कृष्ण मंदिर पर सुभाष गुप्ता की अगुवाई में विधि विधान से पूजन अर्चन कर होलिका दहन कर एक दुसरे को अबीर गुलाल लगाया गया। 2007 से निकलने वाला होली का जुलूस सुभाष गुप्ता के नेतृत्व में सुबह दस बजे केंद्रीय मंदिर से निकल कर डा. अंसारी गली से होता हुवा मस्जिद के पूर्वी छोर से आर्य नगर के रास्ते सहाबू उस्ताद के मोहल्ले से आगे बढ़ते हुवे रमजान गली होता हुवा मुख्य मार्ग पर पहुँच कर समाप्त हुवा।

इस दौरान इंस्पेक्टर राम आशीष यादव दलबल के साथ लगे रहे। कस्बे के जामा मस्जिद परिसर के चारों ओर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतेजाम रहा। साथ ही कस्बे के सभी चौराहों पर पुलिस लगी रही ।थाने द्वारा जुलूस की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गयी। सुभाष गुप्ता और नेता अल्ताफ हुसैन ने एक दुसरे से गले मिलकर होली की बधाई दी। इस दौरान सोनू निगम, संजय अग्रहरि, सभासद बाबुजी, अफसर अंसारी, नियाज़ अहमद, संजीव जैसवाल उपस्थित रहे। समाचार लिखे जाने तक थाना क्षेत्र में अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली और ग्राम प्रधानों सामाजिक संस्थाओं के तरफ से फेसबुक और व्हाट्सअप्प यूनिवर्सिटी से शांतिपूर्ण होली का त्योहार सम्पन्न कराने को लेकर सी ओ सुनील कुमार सिंह और थानाध्यक्ष का आभार व्यक्त कर होली की बधाई दी।

(88)

Leave a Reply


error: Content is protected !!