सदर विधायक की नजरें जिला पंचायत पर, घर के चार सदस्यों को मैदान में उतारा

September 26, 2015 3:51 pm0 commentsViews: 378
Share news

अजीत सिंह

918765955002(1)राजनीति में एक झटके से आकर सदर विधायक बन जाने वाले विजय पासवान की नजरें अब जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर हैं। इसी को नजर में रखते हुए उन्होंने अपने चार परिजनों को चार वार्डों से मैदान में उतार दिया है।

सदर विधान सभा क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य के कुल 12 वार्ड हैं। इन में चार वार्डों पर सपा विधायक ने अपने परिजनों को उतार दिया है। घर के चार लोगों के जीतने से उनकी अध्यक्ष पद की राह आसान हो जायेगी। सभी का चुनाव पहले चरण में होगा।

वार्ड नम्बर 38 से उन्होंने अपनी पत्नी मंजू पासवान को मैदान में उतारा है। वार्ड नम्बर 41 से उन्होंने अपने बड़े भाई स्व. स्वारथ पासवान की पत्नी पियारी देवी को लड़ाने की घोषणा की है। वार्ड नम्बर 42 से अपने सगे भाई रामलाल पासवान और 48 से फूलचन्द पासवान के उम्मीदवारी की घोषणा भी पार्टी फोरम से कर दी गई है।

जिला पंचायत सिद्धार्थनगर का अध्यक्षपद अनुसूचित वर्ग के लिए रिजर्व हो जाने की वजह से विधायक को यह पद भी कब्जे में करना आसान लग रहा है। दरअसल इस वक्त उनकी कद काठी का अन्य कोई नेता सामने नहीं दिख रहा है।

खबर है कि भातीय जनता पार्टी के नेता कन्हैया पासवान, बढनी क्षेत्र के प्रदीप पथरकट और पूर्व प्रमुख शांति देवी हैं। लेकिन विधायक पासवान को उम्मीद है कि उनकी पत्नी अपने मुकाबिलों को पछाड़ने में पूरी तरह सक्षम हैं।

याद रहे कि जिला पंचायत चुनाव में बहुत धन खर्च होता है। इस लिहाज से भी केवल पासी शांति देवी ही उनको टक्कर देने में समर्थ है। दिलचस्प बात यह है कि मंजू पासवान के क्षेत्र से ही पासी शांति देवी और कन्हैया पासवान भी उम्मीदवार हैं।

 

(5)

Tags:

Leave a Reply


error: Content is protected !!