इटवा के वार्ड नम्बर 11 में सत्ताधारी दल के लिए कोई कानून नहीं, प्रशासन ने घुटने टेके

October 12, 2015 5:08 pm0 commentsViews: 974
Share news

नजीर मलिक

इटवा चौराहे पर सभा को सम्बोधित करते विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद iपांडेय और एक साथ प्रचार करते कैलाशी देवी के दो दो प्रचार वाहन

इटवा चौराहे पर सभा को सम्बोधित करते विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय और एक साथ प्रचार करते कैलाशी देवी के दो दो प्रचार वाहन

इटवा तहसील के जिला पंचायत क्षत्रों में विपक्षी उम्मीदवार जहां प्रशासन द्धारा बनाये नियम और कानून का पालन कर रहे हैं, वहीं सत्ता पक्ष ने नियम कानून को मजाक बना डाला है। सपा उम्मीदवार कैलाशी देवी के वार्ड में आचार संहिता की जम कर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

इटवा बाजार कस्बे में रविवार को वार्ड नम्बर 11 से सपा उम्मीदवार कैलाशी देवी के समर्थन में उनके पुत्र राजेन्द्र जायसवाल ने मुख्य चौराहे पर ही जनसभा की। जिसकी वजह से रास्ता जाम हो गया।

सभा में कुछ देर के लिए विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने भाषण दिया और चले गये। इसके वहां तकरीबन 6 बजे तक राजेंन्द्र जायसवाल की अगुआई में सभा होती रही। इटवा से डुमरियागंज, बढ़नी, बांसी और बिस्कोहर जाने वाले चारों रास्ते बंद हो गये।

इन दो घंटो के दौरान नागरिक परेशान रहे। पुलिस कर्मी इधर से उधर घूमते रहे, उनकी हिम्मत न हुई की वह सड़क जाम समाप्त करा सकें। राजेन्द्र जायसवाल अपनी माता के पक्ष में कई प्रचार वाहन भी लगाये हुए हैं, जो आचार संहिता का उल्लंधन बताया जा रहा है।

इसके बरअक्स इस वार्ड के अन्य उम्मीदवारों में बसपा के अजीज हसन उर्फ जुम्मन सेठ की पत्नी इसलामुन्निशां, वरिष्ठ नेता अब्दुर्रब की पत्नी अनवर जहां के अलावा भाजपा नेता जमीदार अगहरि की पत्नी चुनाव लड़ रही हैं।

इन सबका आरोप है कि इटवा का प्रशासन उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं कर रहा है। इस्लामुन्निशां के पति अब्दुल अजीज ने तो यहां तक कहा कि गांवों में खुले आम लिफाफा और दारू बंट रही है, लेकिन कोई टोकने वाला नहीं है।

एडीएम ने क्या कहा

इस बारे में उप जिलाधिकारी इटवा से सम्पर्क किया, मगर उन्होंने फोन नहीं उठाया। जबकि उप जिला निवाचन अधिकारीध् अपर जिलाधिकारी पीके जैन ने कहा कि उन्हें ऐसी जानकारी नहीं है। वह तत्काल एसडीएम इटवा से बात कर मामले को दिखवा रहे हैं। अगर कोई कानून के खिलाफ काम करता पाया गया तो कार्रवाई जरूर की जायेगी।

(52)

Tags:

Leave a Reply


error: Content is protected !!