मंत्रियों के निरीक्षण के दौरान तीमारदार ने लगाया डाक्टर पर रिश्वत का आरोप, मामले की जांच सीडओ को सौंपी गयी

August 25, 2022 12:48 pm1 commentViews: 195
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर।  स्वतंत्र प्रभार ले राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल व खाद्य एवं रसद आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा द्धाराकिये गये निरीक्षण के दौरान महात्मा गांधी जिला अस्पताल की व्यवस्था बहुत लचर पाई गई है।निरीक्षण के समय जहां एक तीमारदार ने जहां अपने मरीज के आपरेशन केलिए एक डाक्टर पर खुलेआम रिश्वत मांगने का आरोप लगाया, वहीं एक एक बुजुर्ग मरीज को गोद में लेकर एक तीमारदार भटकते पाया गया।कुल मिला कर जिला अस्पताल की व्यवस्था बहुत बदहाल पाया गई।

दोनों मंत्रियों के जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान  बुधवार को  ग्राम परसा शुक्ल निवासी राम विलास ने आरोप लगाया कि उसकी पुत्री सप्तमी के आपरेशन के लिए जिला अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक ने चार हजार रुपये लिए हैं।  तीमारदार राम विलास का कहना था कि यहां कदम कदम पर ऐसे ही भ्रष्टाचार किये जाते हैं।यह सुनते ही दोनों राज्यमंत्रियों  ने मौके पर रहे सीडीओ से मामले की तत्काल जांचकर रिपोर्ट देने के लिए सीडीओ निर्देश दिए। यही नहीं दोनों मंत्रियों ने अस्पताल में निरीक्षण कर व्यवस्था सुधारने की हिदायत दी। इसी बीच एक महिला ने बीमार बच्चे का तत्काल सिटी स्कैन कराने का भी अनुरोध किया।
मंत्रियों ने इमरजेंसी वार्ड, औषधि वितरण कक्ष, लेबर रूम, प्रसूति संकाय कक्ष तथा पीआईसीयू को देखा। उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से वार्ता कर सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि अस्पताल में आने वाले मरीजो को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाये। सेवाभाव से सभी डाक्टर मरीजो की देखभाल करे। इसके साथ अस्पताल परिसर को भी देखा तथा साफ सफाई व्यवस्था ठीक कराने के निर्देश दिए।
इस दौरान विधायक विनय वर्मा, पूर्व मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी, जिलाध्यक्ष गोविंद माधव, सत्यप्रकाश राही, कन्हैया पासवान, सीडीओ जयेंद्र कुमार, एसडीएम प्रदीप यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.वी.के. अग्रवाल, प्राचार्य डॉ.ए.के. झा आदि मौजूद रहे।

 बुजुर्ग को गोद में लेकर भटकता रहा तीमारदार

मंत्रियों के निरीक्षण के पहले अस्पताल में स्ट्रेचर नहीं होने के कारण एक बुजुर्ग को गोद में लेकर एक व्यक्ति अस्पताल के इमेरजेंसी वार्ड में जाता नजर आया। पूछने पर तीमारदार ने बताया कि लोटन क्षेत्र के भिटपरा गांव निवासी मोहम्मद सलीम (60) की हालत नाजुक है। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराने लाए हैं, लेकिन स्ट्रेचर नहीं होने के कारण वाहन से वह स्वयं लेकर अस्पताल में आए।
 

 

 

 

 

 

 

 

(177)

Leave a Reply


error: Content is protected !!