एसडीएम की छापेमारी में अस्पताल व एक्सरेे मशीन सील, दो संचालकों को नटिस से हड़कम्प

October 28, 2020 2:49 pm0 commentsViews: 982
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़ सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ तहसील के एसडीएम और मेडिकल आफिसर के तत्वावधान में चलाए गये छापामारी में एक अस्पताल, व एक्सरे मशीन को सीज किया गया है साथ ही दो अस्पतालों के संचालकों को शो कार्ड नोटिस जारी किया है। इस औचक निरीक्षण से शोहरतगढ़ टाउन में हड़कम्प मचा हुआ है।

उपजिलाधिकारी अनिल कुमार व चिकित्साधीक्षक पीके वर्मा ने कस्बे पेट्रोल पंप के पास अजंता हॉस्पिटल पर पहुंचे जहां जांच में अल्ट्रासाउंड मशीन मानक के विपरीत मिला, जिससे अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर दिया गया। वहीं इस्माईल हॉस्पिटल मानक के बिल्कुल विपरीत मिलने पर पूरे अस्पताल को सील कर दिया गया। इसी क्रम में पेट्रोल पंप के सामने स्थित मुस्कान क्लीनिक एन्ड फिजियोथेरेपी सेंटर को भी सील कर दिया गया है।

बताया जाता है कि जांच के बाद अजंता हॉस्पिटल व आरके गुप्ता हॉस्पिटल को शो कार्ड नोटिस जारी किया गया है। इस सम्बंध में चिकित्साधीक्षक डॉ० पीके वर्मा ने बताया कि छापेमारी में एक अस्पताल व एक फिजियोथेरेपी को सील किया गया है। जबकि एक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन को सील किये जाने के साथ ही शो कार्ड नोटिस जारी किया गया है। इसी तरह एक फिजियोथेरेपी संचालक को भी शो कार्ड नोटिस जारी किया गया है

शोहरतगढ़ कस्बे में बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के नाम पर हो रहे आम नागरिकों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ की शिकायतें उच्च अधिकारियों तक पहुंचती रही हैं। लेकिन उन अस्पतालों की नीचे से ऊपर तक सख्त पकड़ के कारण आम जनता सिर्फ आपस में ही बात चीत कर दुख बांट लिया करते थे। स्थानीय स्वास्थ्य सेवाओं की हालत यह है कि नाम किसी और डॉक्टर का होता है और काम कम्पाउंर अंजाम देते थे।

जानकार बतातें हैं कि अस्पतालों की इस दुर्दशा को देख कर उपजिलाधिकारी और एम ओ आई सी डॉ पी के वर्मा की संयुक्त टीम ने कस्बा सहित उपनगर गड़ाकुल आदि स्थानों पर छापेमारी कर  कार्यवाही की गई। इस औचक कदम से उपनगर में अवैध स्वास्थ्य सेवा केन्द्रों में हड़कम्प मचा हुआ है। 

(950)

Leave a Reply


error: Content is protected !!