भारत और नेपाल में चला रहे होटल मालिक से 24 लाख की रंगदारी मांगने वाले पांच आरोपी पुलिसिया चंगुल में

June 22, 2018 4:02 PM0 commentsViews: 1052
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिले की पुलिस टीम ने एक व्यवसाई जो भारत और नेपाल में होटल का कारोबार करता था उससे चौबीस लाख की रंगदारी मांगने वाले पांच अंतर जनपदीय अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पांचों अरोपी होटल मालिक से बार बार फोन कर रंगदारी के रकम को जल्द से न देनें पर जान से मारने की धमकी भी दिया करते थे। मगर पुलिस की चौकसी से पांचों आरोपियों को एक कट्टे व दो मोटर सायकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामला नेपाल बार्डर से सटे थाना शोहरतगढ़ में स्थित स्मिता लाज के मालिक सरोज चौबे का है। इनका नेपाल के तौलिहवां में भी होटल व लाज का व्यवसाय है। आरोपियों द्वारा विगत कई दिनों से इनसे रंगदारी जमाने के लिये 24 लाख की फिरौती की मांग की जा रही थी। मांग से तंग होने के बाद सरोज चौबे ने मामला पुलिस के संज्ञान में दे दिया।

एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने रंगदारी व जान से मारने की धमकी को गंभीरता से लेते हुए 21 जून को जिले की स्वाट टीम और शोहरतगढ़ पुलिस को मामले का निचोड़ निकालने की जिम्मेदारी सौंपी। जिम्मेदारी पाने के बाद स्वाट टीम और पुलिस ने चौतरफा जाल बिछा दिया और रांगदारी मांगने वाले पांचो आरोपियों को बढ़नी रोड पर एक पेट्रोल पम्प के पास से क 315 बोर का एक कट्टा और दो कारतूस व दो मोटर सायकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार आरोपी सतीश कुमार श्रीवास्तव पु़त्र श्रीकृष्ण साकिन सलेमपुर परशुरामपुर जिला बस्ती इस गिरोह का सरगना था। इसके अलावा प्रदीप कुमार मिश्रा पुत्र जयप्रकाश मिश्रा साकिन मवई थाना चेतिया जिला गोंडा, वसंत चौधरी पुत्र रामजग साकिन रजवापुर थाना परशुरामपुर जिला बस्ती, अमर बाल्मीकी पुत्र दिलीप बाल्मीकी साकिन व थाना तौलिहवा नेपाल और विक्की बाल्मीकी पुत्र नबीर बाल्मीकी कस्बा डोमखाना थाना शेहरतगढ़ जिला सिद्धार्थनगर हैं।

उक्त गिरफ्तारी ये एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने एसओ शोहरतगढ़ राधेश्याम राय, खुनंवा चौकी प्रभारी महेश सिंह और स्वाट टीम के दरोगा हरेन्द्र नाथ राय व सिपाही अवनीश सिंह सहित पूरी टीम को पांच हजार रूपये का नगद ईनाम दिया गया है।

Leave a Reply