चल गयी हमसफर, अब दिल्ली दूर नहीं, व्यापार मंडल ने मुख्यालय पर न रुकने पर जताया विरोध

December 16, 2016 6:08 PM0 commentsViews: 1875
Share news

नजीर मलिक

humsafar
सिद्धार्थनगर। गोरखपुर से वाया सिद्धार्थनगर, बलरामपुर होकर दिल्ली जोड़ने वाली हमसफर ट्रेन को आज सिद्धार्थनगर के सांसद जगदम्बिका पाल ने बढ़नी में हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया। रेल मंत्री सांकेतिक रूप से इसे दिल्ली से ही हरी झंडी दे दी।

पूरी तरह से ए.सी. ट्रेन हमसफर का आगाज आज पहली बार गोरखपुर से दिल्ली के लिए हुआ। हफते में तीन दिन चलने वाली यह ट्रेन दो दिन वाया बस्ती तथा एक दिन वाया सिद्धार्थनगर चलेगी। इसको सांसद जगदम्बिका पाल ने आज जिले के बढ़नी रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सिद्धार्थनगर न रुकने का हुआ विरोध

हमसफर ट्रेन के सिद्धार्थनगर जिला मुख्यालय यानी नौगढ़ रेलवे स्टेशन पर रुकने की व्यवस्था नहीं है। इसको लेकर जिला मुख्यालय के व्यापारियों ने विरोध व्यक्त किया। उ.प्र. उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष संजय कसौधन ने रेल मंत्री को ज्ञापन देकर कहा है कि इस ट्रेन का जिला मुख्यालय पर रुकने के वजाय बढ़नी में रोकना दुखद है, क्योंकि जिला मुख्यालय से विदेशी पर्यटक गौतम बुद्ध की राजधानी कपिलवस्तु जाते हैं। इसलिए मुख्यालय पर इस रोकना उचित होगा।

क्षेत्रीय सांसद ने कहा

इस बारे में सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि जिला मुख्यालय पर हमसफर के रुकने की बात-चीत हो रही है। अभी हमें इस रुट पर ट्रेन चलाने की चिंता थी। आगे जल्द ही हम रेल मंत्री से बात कर सिद्धार्थनगर (नौगढ़) में ठहराव की पूरी व्यवस्था करायेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यालय के लोगों को धैर्य रखना चाहिए। टेªन एक महिने के भीतर सिद्धार्थनगर (नौगढ़) में जरूर रुकेगी।

Leave a Reply