इंसेफेलाइटिस के आईसीयू वार्ड के लिए 88 लाख का सालाना बजट तय

September 8, 2015 3:26 pm2 commentsViews: 51
Share news

संजीव श्रीवास्तव

JAPANI

“सिद्धार्थनगर जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड के कायाकल्प के लिए यूपी सरकार ने 88 लाख के सालना बजट को मंजूरी प्रदान कर दी है। इससे दम तोड रहे केयर युनिट को आक्सीजन मिलने की उम्मीद बढ गई है। जिसकी पुष्टि सीएमएस ने कर दी है”

लगभग डेढ़ वर्ष पहले जिला अस्पताल में इंसेफेलाइटिस रोगियों के लिए आधुनिक संसाधनों से लैंस आईसीयू वार्ड बनाया गया था। इस वर्ष बीमारी का कहर शुरु होते ही वार्ड में मरीजों को भर्ती कार्य शुरु कर दिया गया, मगर वहां लगाये गये महंगे उपकरण जैसे वेंटीलेटर आदि को चलाने का कार्य आज भी लखनऊ की एक फर्म का कर्मचारी कर रहा है।

इसके अलावा वार्ड में केवल एक चिकित्सक और एक ही फार्मास्टिट को लगाया गया है, जो अस्पताल का काम भी देखते हैं। सर्वाधिक दिक्कत नर्स न होने से हो रही है। इस समस्या को लेकर जिला स्वास्थ्य समिति ने संविदा पर डाक्टर एवं अन्य पदों पर भर्ती का प्रस्ताव स्वीकृत किया था, मगर उनके वेतन आदि के लिए बजट की व्यवस्था की समस्या आड़े आ रही थी।

इस समस्या को लेकर विभाग ने शासन को कई पत्र भेजा था। इसका असर अब होने लगा है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक काफी प्रयास के बाद सरकार ने संविदा कर्मियों के वेतन आदि के लिए 88 लाख का सालना बजट स्वीकृत कर दिया है। इस बारें में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा ओ पी सिंह का कहना है कि बजट स्वीकृत होने की सूचना मिली है। अब संविदा पर भर्ती की प्रकिया जल्द ही शुरु की जायेगी।

(0)

Tags:

2 Comments

Leave a Reply


error: Content is protected !!