ईद मीलादुन्नबी के जुलूस में जा रही ट्राली पलटी, बालिका की मौत, 14 बच्चे घायल

October 19, 2021 10:22 pm1 commentViews: 864
Share news

अजीत सिंह

फोटो- जिला मुख्यालय के सिद्धार्थ तिराहे पर नबी जुलूस

सिद्धार्थनगर। ईद मीलादुन्नबी के जुलूस में भाग लेने जा रही ट्रैक्टर ट्राली के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण एक बालिका की मौत हो गई तथा चौदह बच्चे घायल हो गये। घायलों में चार की हालत गंभीर बताई जाती है। मंगलवार को सुबह 9 बजे हुई दुघर्टना इटवा-बिस्कोहर मार्ग पर बलुआ चौराहे के पास हुई। घटना से क्षेत्र में शोक का माहौल है।

बताया जता है कि मंगलवार को ईद मीलादुन्नबी के जूलूस में भाग लेने के लिए प्रातः मुड़िला मिश्र गांव के लोग ट्राली में बैठ कर तहसील मुख्यालय इटवा जा रहे थे। ट्राली अभी इटवा विस्कोहर गांव के बलुआ चौराहे के पास पहुंची ही थी कि चालक का ध्यान भटकने से वह अनियंत्रित होकर पलट गई और उसमें बैठे अधिकांश लोग ट्राली के नीचे आ गये।

दुर्घटना में घायल एक बच्चे का जिला अस्पताल में इलाज के दौरान

लोगों के मदद से ट्राली को सीधा किया गया तो उसमें बच्चों में 9 साल की आफरान पुत्री नूर मोहम्मद निवासी मुड़िला मिश्र की मौत हो चुकी थी। इसके अलावा सुफियान पुत्री रिज़वान (12), ग्राम गदाखौवां, अफ़साना पुत्री सईद (20), कलाम पुत्र अकबर अली उम्र 12 वर्ष, साहिदा पुत्री मंगरे उम्र 17 वर्ष, अयान रजा दस वर्ष, आमीन पुत्र चांद मोहम्मद उम्र 14 वर्ष, फ़रीदा पुत्र अकबरअली 16 वर्ष (सभी ग्राम मुड़िला मिश्र) घायल होकर पड़े थे। इन सभी को तत्काल इटवा सीएचसी ले जाया गया, जिसमें चार की हलत गंभीर बताई जाती है।

समाचार लिखे जाने तक उन चारों घायलों को ज़िला जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया है। इस घटना से मुड़िला गांव में शोक की लहर व्याप्त है। बता दें कि ईद मीलादुन्नबी पर अतीत में दुघर्टना के चलते बच्चों की मौत हो चुकी है। फिर भी इस पर्व पर मदरसे के बच्चों को आमतौर पर ट्रालियों में भर भर कर जुलूस के लिए ले जाया जाता है।

दुर्घटना पर पीपुल्स एलाइंस के शाहरुख अहमद ने दुख व्यक्त किया और सभी घायल बच्चों के स्वास्थ्य लाभ की कामना किया है। उन्होंने ने कहा है कि इटवा के बलुआ में ग्राम मुडिला मिश्र से जुलूस में शामिल होने के लिए आ रही ट्रेक्टर-ट्राली पलटने से आफ़रीन नाम की बच्ची की मौत हो गई है और दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मुडिला के साजिद, अफ़साना, अंजुम, हदीशुन निशा, मो. कलाम, सुफियान और बाकी 07 लोगों का इलाज़ सिद्धार्थनगर जिला अस्पताल पर चल रहा है। पीपुल्स एलाइंस लगातार पीड़ितों के बेहतर इलाज़ के लिए सीएमओ, जिला अस्पताल के प्रिंसिपल के सम्पर्क में है। जिले पर 14 लोगों का इलाज चल रहा है। अल्लाह आफ़रीन के घर वालों सब्र दे और घायलों को शिफा दे।

(754)

Leave a Reply


error: Content is protected !!