जनप्रतिनिधियों ने ईद उल अज़हा व रक्षा बंधन की बधाई के साथ कोरोना से किया संक्रमण सावधान

August 3, 2020 11:25 AM0 commentsViews: 752
Share news

निज़ाम अंसारी

 पूरी दुनिया में मुस्लिम समाज द्वारा अपने सबसे प्रिय चीज के बदले एक जानवर की कुर्बानी देकर अपने अल्लाह के प्रति अपनी गुलामी का सबूत देता है। इसी तरह प्रतिवर्ष हिन्दू समाज द्वारा मनाये जाने वाले  भाई और बहनों के प्रेम व सुरक्षा का रक्षा बंधन त्योहार मनाया जाता है। जिसमें बहनें अपने भाइयों के हाथ में रक्षा का बंधन बांध कर अपने भाइयों से अपने खराब दिनों में मदद और सुरक्षा से आश्वस्त रहना चाहती है। चूंकि दोनों ही त्योहारों में एक दो दिन का ही मामूली अंतर दिखता है दोनों ही त्योहारों को लेकर सभी धर्मों  के मानने वालों में खुशी है और क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने सभी सम्मानित ग्राम वासियों एवं क्षेत्र वासियों को ईद और रक्षा बंधन के मुबारक अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं एवं ढेर सारी बधाई दी है।

प्रधान संघ के जिला उपाध्यक्ष जफर आलम ने सभी सम्मानित ग्राम वासियों एवं क्षेत्र वासियों को दोनों त्योहारों के शुभ अवसर पर सादर अनुरोध किया है। उन्होनें कहा है कि लोग भलीभांति जानते हैं कि इस समय हमारा भारत देश कोरोना वायरस की मार झेल रहा है और दिन ब दिन हालात बुरे होते जा रहे हैं और अब यह बीमारी गांव की तरफ अपना विकराल रूप धारण करता जा रहा है। एक के बाद एक गांव का न आता जा रहा है। इसलिए सभी नागरिकों को बचाव के लिए अत्यंत सावधानी बरतने की जरूरत है।

सभासद सभासद संजीव जायसवाल ने कहा कि कोरोना का टीका आने में अभी छः महीने से कम समय नहीं लेगा अब बचने का एक ही तरीका है कि अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें बहुत ही जरूरी होने पर घर से बाहर निकलें तो चेहरे पर मास्क लगाकर ही निकले और अपने आसपास साफ सफाई का ख्याल रखें भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें दिन में कम से कम चार बार साबुन से हाथ धोना न भूलें प्रतिदिन काढ़ा पीने का आदत डालें और आप सभी सम्मानित लोगों से विनम्र निवेदन है कि लाक डाउन भारत सरकार के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

बसाहिया प्रधान राजेन्द्र यादव ने कहा कि भारत सरकार हम सभी सम्मानित लोगों की भलाई के लिए स्कूल कालेज रेलवे सब कुछ बंद है और आप अंदाजा लगाये कि सिर्फ रेलवे से भारत सरकार का लगभग ६ खरब रुपए का प्रति दिन नुकसान हो रहा है इस लिए हम सभी देशवासियों की जिम्मेदारी है कि इस दुख की घड़ी में सरकार का साथ दें और भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें वहीं लोकप्रिय प्रधान गड़ाकुल श्याम सुंदर चौधरी ने भी कोरोना वायरस को देखते हुवे त्योहार मनाने व ज्यादा भीड़ न लगाने व मास्क आदि का प्रयोग करने की सलाह देते हुवे नागपंचमी की बधाई दी है।

शोहरतगढ़ कस्बे के बाबूजी, नियाज़ अहमद, मनोज गुप्ता, अफसर अंसारी, रवि अग्रवाल  व ग्रामीण एच पी गैस वितरक राजेश आर्या, परसा से संतोष पासवान, मलगवां से महेंद्र यादव आदि ने भी अपने क्षेत्र की जनता को रक्षा बंधन व ईद उल अज़हा की बधाई दी है।

Leave a Reply