आग लगने से दो दर्जन घर स्वाहा, पीड़ित परिवार दाने दाने को मुंहताज

April 29, 2019 11:33 am0 commentsViews: 775
Share news

 

अमित श्रीवास्तव

सिद्धार्थनगर, मिश्रौलिया। शोहरतगढ़ क्षेत्र के बैरिहवा गांव में आग लगने से लगभग दो दर्जन मकान जल कर स्वा हो गये। घटना कल अपरान्ह की है। आग लगने का कारण एक घर में आकिस्तिक आग लगना बताया जाता है। इस घटना से गांव में कोहराम मचा है। पीडित परिवार खुले आकाश के नीचे रह रहे हैं।

शोहरतगढ़ तहसील राजस्व गांव बैरिहवा के लोगो के लिए रविवार का दिन दुःखो भरा रहा।बताते चले दोपहर करीब 2बजे चैतू के घर में अज्ञात कारण से आग लग गयी। जिससे बगल में रोहित और सुकई के घर में आग लगी और घर में रक्खे सिलेण्डर में भी आग लगने से में विस्फोट हो गया। फलतः  आग ने कई घरो को अपने चपेट में ले लिया।आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने स्थानीय थाने और फायर सर्विस को दी।ग्रामीणों और फॉयर सर्विस के लोगो ने घण्टो मेहनत के बाद आग पर काबू पा तो लिया।लेकिन आग बुझने से पहले ही गाँव निवासी चैतू, छागुर, सुकई, रोहित, राजधारी (दलित जाति ) छप्पर का घर था जो पूरा जल गया।

बताया जाता है कि पीड़ितों के शरीर पर सिर्फ कपड़ा बचा है।बाकि सबकुछ इस आग में जल गया। इन लोगो के अलावा राधेश्याम, जगलाल,नन्दलाल,संजय, राजकुमार, राजकपूर आदि  का घर, गुन्जन की घारी,मोल्हू का घर,धर्मदेव की ट्राली  का पहिया व ट्रैक्टर का अगला हिस्सा, हरिराम,परशुराम,सुरेमन, दया शंकर, का घर,कमल का घर,श्रवण का घर,चन्द्रिका का घर जल गया।

वर्तमान में इन लोगो के पास कुछ भी नही बचा है। केवल शरीर पर कपड़ा शेष है।मौके पर   गाँव के लेखपाल राम भरत,राजस्व निरीक्षक अजीज अहमद, नायब तहसीलदार अवधेश कुमार राय मौके पर पहुँच गए है।नायाब तहसीलदार ने बताया कि गाँव लेखपाल और राजस्व निरीक्षक को लगा दिया है। मौके पर नुकसान का आकलन कर रहे हैं। ॽगाँव के ग्रामप्रतिनिधि लक्खू चौधरी लोगो के खाने पानी की व्यवस्था कर रहे है। जो भी मदद हो सकेगी किया जायेगा।

(578)

Leave a Reply


error: Content is protected !!