इंडो नेपाल क्रिकेट में मथुरा की टीम को 21 रन से हरा कर गोरखपुर शिवगबंगा अगले दौर में

December 29, 2019 1:12 pm0 commentsViews: 473
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। स्थानीय वीरेंद्र ग्रामीण स्टेडियम छतहरी शोहरतगढ़ में खेले जा रहे इंडो नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट मैच के आठवें दिन का मुकाबला शिवगंगा क्लब गोरखपुर और मथुरा टीम के बीच हुआ। जिसमें गोरखपुर की टीम ने मथुरा को 21 रनों से पराजित  कर अगले राउंड में प्रवेश किया। मैच के मुख्य अतिथि शोहरतगढ़ राज परिवार के  सदस्य और समाजसेवी कुंवर धनुर्धर सिंह रहे।

गोरखपुर टीम के कप्तान अंकुर लखमानी ने टास्क जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। गोरखपुर टीम के खिलाड़ी संदीप कुमार ने 88, कृष्णा ने 27 और जोंटी ने 21 रन का  अच्छा योगदान देकर अपनी टीम को 201 रन तक पहुँचाया। मथुरा टीम के गेंदबाज पियूष, आकाश व विमल  ठीक ढंग से विकेट नहीं झटक सके।

लक्ष्य को हासिल करने के लिए जवाब में उतरी मथुरा टीम के खिलाड़ी रवि सिंह ने 47 रन , लव चौधरी ने 29 रन और विजय कुमार ने 19 रन बनाए। जबकि टीम के अन्य खिलाड़ी बेहतर बल्लेबाजी नहीं कर सके। लक्ष्य के स्कोर  201 तक पहुंचते-पहुंचते 20 ओवर की समाप्ति और 10 विकेट खोने के बाद भी टीम के खिलाड़ी 180 रन ही बना सके। शिवगंगा के गेंदबाज  संदीप, प्रिंस और पंकज की गेंदबाजी ने उन्हें लक्ष्य तक पहुंचने से काफी दूर रखने में मदद की। मैच के मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार शिवगंगा क्लब गोरखपुर के खिलाड़ी संदीप कुमार मित्तल को 88 रन और दो विकेट का योगदान देने के चलते को दिया गया ।

शनिवार को मैच का उद्घाटन  शोहरतगढ़ राजधराने के सदस्य कुंवर धनुर्धर प्रताप सिंह ने किया। इस अवसर कुंवर जी ने खेल और खिलाड़ियों की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सीमाई इलाके कि इस प्रतियोगिता से भारत और नेपाल के निेटवर्ती क्षेत्रों की खेल प्रतिभाएं निचित ही इससे प्रेरणा प्रापत करेंगीं।

कड़ाके की ठंड के बीच खेले जा रहे मैच क्रिकेट टूर्नामेंट का आनंद लेने के लिए दूरदराज व आसपास के खेल प्रेमियों की भीड़ जुटी रही। इस दौरान आयोजन समिति के सदस्य अंबिका त्रिपाठी, उमेश सिंह, विनय सिंह, रवि सिंह, मनीष श्रीवास्तव, राजेश उपाध्याय, श्याम सुंदर, सुनील कुमार, अब्दुल रकीब, संतोष यादव, रामेश्वर लाल आदि लोग मौजूद रहे।

 

 

(319)

Leave a Reply


error: Content is protected !!