इंडो नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट: फाइनल मुकाबला होगा गोरखपुर और मथुरा के बीच 

February 23, 2021 8:01 pm0 commentsViews: 299
Share news
निज़ाम अंसारी
शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। वीरेन्द्र ग्रामीण स्टेडियम में आयोजित इंडो नेपाल क्रिकेट टूर्नामेट का सेमीफाइनल मैच मंगलवार को समाप्त हो गया। सेमी फाइनल मैच में लखनऊ ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और गोरखपुर की टीम को 116 रन का लक्ष्य दिया जिसे गोरखपुर की टीम ने 6 विकेट से जीत कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इससे पहले मथुरा की टीम फाइनल में पहुँच चुकी है। आज के फाइनल मुकाबले के मैच का उद्घाटन भाजपा नेता कन्हैया पासवान में किया।
आज मंगलवार को सेमि फाइनल मैच में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में विवेक पाल के 27, यश के 30, अभिलेख के 21, राज यादव के 12 रनों की मदद से 116 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी गोरखपुर की टीम ने 4 विकेट खोकर  नितिन के 34, अंकुर लखमानी के 21, शिवम दीक्षित के 43 रनों की मदद से ही 126 रन बनाने में कामयाब रही। इस प्रकार गोरखपुर की टीम 6 विकेटों से सेमी फाइनल मैच जीतकर फाइनल मैच में अपनी जगह बना ली है। गोरखपुर टीम के राहुल सिंह को बेहतर प्रदर्शन करने पर मैन आफ द मैच घोषित किया गया।
बुधवार को टूर्नामेंट का फाइनल मैच गोरखपुर और मथुरा के बीच खेला जाएगा। सेमी फाइनल में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व जिला पंचायत सदस्य व भाजपा के जिला महामंत्री कन्हैया पासवान ने फीता काटकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। टूर्नामेंट में हिमांशु विश्वकर्मा और अमित सिंह ने एम्पायर, चंदन दूबे व विशाल मौर्य ने स्कोरर,अमित पांडेय व अब्दुल रकीब ने कमेंट्रेटर की भूमिका निभाई।
इस दौरान कार्यक्रम आयोजक शोहरतगढ़ राज घराने के राजकुमार धनुर्धर प्रताप सिंह, अध्यक्ष उमेश प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष श्याम सुंदर चौधरी, कोषाध्यक्ष अंबिका त्रिपाठी, महामंत्री रवि अग्रवाल, मनीष श्रीवस्तव, विनय सिंह, कोच विवेक मणि त्रिपाठी, विपिन मणि त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

(275)

Leave a Reply


error: Content is protected !!