फैजाबाद ने लखनऊ को 6 विकट से हरा कर जीता इंडो-नेपाल क्रिकेट ट्राफी और 51 हजार का इनाम

January 24, 2019 11:30 AM0 commentsViews: 680
Share news

—- आबकारी मंत्री जयप्रताप सिंह ने किया पुरस्कार वितरण और आयोजक उमेश सिंह ने किया आभार ज्ञापित

दानिश फ़राज़

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। वीरेंद्र ग्रामीण स्टेडियम छतहरी में चल रहे 11 दिवसीय इंडो-नेपाल टूर्नामेंट का फाइनल मैच एससीए लखनऊ व एसएसई फैजाबाद के बीच खेला गया।  बारिश के कारण 25 ओवर के मैच को 15 ओवर  का करना पड़ा। इस मुकाबले में फैजाबाद ने छह विकेट से लखनऊ को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। मुख्य अतिथि मंत्री जय प्रताप सिंह ने विजेता फैजाबाद के कप्तान ज्ञानेंद्र वर्मा को ट्रॉफी व 51 हजार रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसी तरह उपविजेता लखनऊ के कप्तान आकाश कौशल को ट्रॉफी व 31 हजार रुपये का पुरस्कार प्रदान किया गया।

फैजाबाद की टीम ने टॉस जीतकर लखनऊ की टीम को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। लखनऊ की टीम ने 11 ओवर में 49 रन बना ही बना सकी। इस प्रकार फैजाबाद को एक आसान लक्ष्य मिला।  लखनऊ की तरफ से विश्वजीत ने सर्वाधिक 14 बाल पर 18 रन बनाए । जवाब में उतरी फैजाबाद की टीम ने आठवें ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 50 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार फैजाबाद के खिलाड़ी सोनू सिंह को दिया गया, जिन्होंने हैट्रिक समेत चार विकेट झटके। इसके अलावा लखनऊ टीम के खिलाड़ी अभय सिंह को बेहतर प्रदर्शन के आधार पर मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार में बजाज सी टी  बाइक दिया गया।

टूर्नामेंट के समापन पर प्रदेश के आबाकरी मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा कि ऐसे छोटे कस्बो में इतना अच्छा आयोजन होने से गांव की प्रतिभाओं को मौका मिलता है, और सबसे बड़ी बात है टीम वर्क की, जो खेल से ही सीखी जा सकती है। टूर्नामेंट के आयोजक जिला पंचायत सदस्य उमेश प्रताप सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया।

इस दौरान बीडीओ तारा देवी, एसओ रणधीर कुमार मिश्रा, डॉ. नलिनीकांत मणि त्रिपाठी,रविन्द्र वर्मा, कोषाध्यक्ष अंबिका त्रिपाठी , मनीष श्रीवास्तव, विनय सिंह, आलोक उपाध्याय, बृजेश वर्मा,रवि सिंह, आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में: पूर्व खिलाड़ी सुनील गुप्ता,सुनील अग्रवाल, भूप नारायण सिंह,आदि को भी सम्मानित किया गया ।

 

Leave a Reply