इंडो-नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट : रोमांचक मुकाबले में नेपाल के भैरहवा और वीसीपीएल मथुरा की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची

February 21, 2021 12:23 pm0 commentsViews: 230
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। स्थानीय वीरेंद्र ग्रामीण स्टेडियम में लगातार कई वर्षों से हो रहे इंडो नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट के बैनर तले  शनिवार को खेले गये क्वार्टर फाइनल के दो मैचों में से एक में नेपाल के भैरहवा क्लब तथा दूसरे में वीसीपीएल मथुरा की टीम ने जीत हसिल कर सेमीफाइल में जगह पक्की कर ली है।  दोनों मैचों के मुख्य अतिथि शोहरतगढ़ राजपरिवार के युवा समाजसेवी कुंवर धनुर्धर सिहं तथा सिद्धार्थनगर नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन जमील सिद्दीकी रहे।

 

यहां वीरेन्द्र ग्रामीण स्टेडियम छतहरी में आयोजित इंडो-नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 शनिवार के दिन दो मैच खेला गया। पहले मैच में वीसीपीएल मथुरा की टीम कानपुरिया टीम को 6 विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाने में कामयाब रही। वहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल की भैरहवा टीम ने मिर्जापुर को 64 रनों से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

मथुरा और कानपुर की टीम के बीच मैच बहुत रोमांचक रहा दर्शकों का खूब मनोरंजन किया ।दूसरी पाली में मथुरा ने टास जीतकर  फिल्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुवे कानपुर की टीम ने 133 रन पर आल आउट हो गई। जवाब में उतरी मथुरा की टीम ने 1 2 ओवर में ही अपना लक्ष्य पूरा करते हुए कानपुर को 6 विकेटों से हराया। मैन ऑफ द मैच मथुरा के विपिन सौरभ व नेपाल के प्रज्ज्वल थापा को मिला।

दोनों क्वार्टर फाइनल मैचों के मुख्य अतिथि रहे कुंवर धनुर्धर सिंह व जमील सिद्दीकी ने अपने अपने मैचों के खिलाड़ियों से हाथ मिला कर परिचय प्राप्त किया तथा उन्हें शुभकामनाएं दीं। इससे पूर्व टूर्नामेंट के आयोजक व पूर्व में लोकप्रिय छात्रनेता रहे उमेश सिंह ने दोनों अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया।

टूर्नामेंट में हिमांशु विश्वकर्मा और अमित सिंह ने एम्पायर,  चंदन दूबे व विशाल मौर्य ने स्कोरर,अमित पांडेय व अब्दुल रकीब ने कमेंट्रेटर की भूमिका निभाई।इस दौरान अध्यक्ष उमेश प्रताप सिंह,उपाध्यक्ष श्याम सुंदर चौधरी, कोषाध्यक्ष अंबिका त्रिपाठी, महामंत्री रवि अग्रवाल, ,कोच विवेक मणि त्रिपाठी, नवाब खान , साझिल चौधरी बालाजी जी इलेक्ट्रॉनिक आदि की भूमिका सराहनीय रही।

 

(210)

Leave a Reply


error: Content is protected !!