फरवरी से मुम्बई, लखनऊ के लिए रोजाना होगी ट्रेन, दिल्ली चेन्नई के लिए लगेगा समय- जगदम्बिका पाल

January 25, 2016 3:20 PM1 commentViews: 1184
Share news

नजीर मलिक

pal

सिद्धार्थनगर। क्षेत्रीय सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा है कि फरवरी के अंत तक मुम्बई और लखनऊ के लिए प्रतिदिन ट्रेन चलने लगेगी। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं, लेकिन दिल्ली और चेन्न्ई के लिए ट्रेन चलने में कुछ वक्त लगेगा।

कपिलवस्तु पोस्ट से बात करते हुए सांसद जगदम्बिका पाल ने बताया कि उनकी रेल विभाग के आला अफसरों के साथ बैठक हो चुकी है। मुम्बई तक प्रति दिन ट्रेन चलाने के लिए रेल कोच की जरूरत थी, जिसके इंतजाम के लिए रेल विभाग को निर्देश दे दिये गये हैं। जल्द ही कोच गोरखपुर पहुंच जायेंगे। इसके बाद मुम्बई के लिए प्रतिदिन रेल संचालन हो जायेगा। रेल संचालन फरवरी मासांत तक होने की उम्मीद है।

सांसद श्री पाल ने बताया कि गोरखपुर से लखनऊ वाया सिद्धार्थनगर के लिए भी जल्द ही इंटरसिंटी ट्रेन चलने लगेगी। उन्होंने बताया कि गोंडा, बलरामपुर के पास रेल ट्रैक पर कुछ तकनीकी दिक्कतें हैं। उन्हें ठीक किया जा रहा है। ट्रैक जल्द ही ठीक हो जायेगा। उसके बाद इंटरसिटी सेवा शुरू हो जायेगी। यह सेवा भी फरवरी माह में ही होने की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि बढ़नी में वाशिंग पिट बनने के बाद ही दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और अन्य स्थानों के लिए ट्रेनें चल सकेंगी। सांसद के मुताबिक बढ़नी में वाशिंग पिट के निमार्ण के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके बाद निर्माण होना है। निर्माण कार्य पूरा होते ही यहां से देश के अन्य स्थानों के लिए ट्रेनें चली चल सकेंगी।

श्री पाल ने कहाकि उनकी कोशिश है कि वाशिंग पिट के निर्माण में विलम्ब न हो। यहीं नहीं उन्होंने कहा कि जल्द ही वह गोंडा से गोरखपुर वाया बांसी एक नेशनल हाइवे का निर्माण करायेंगे। इसके लिए उनका प्रयास काफी हद तक कामयाब दिख रहा है। इससे रेल ट्रैक से दूर बांसी, डुमरियागंज क्षेत्र के लोगों को आवागमन में भारी सुविधा मिलेगी।

1 Comment

  • मैं बहुत खुश हूँ की हमारे जिले में ट्रेनों का संचालन जल्दी ही अच्छे तारे से चलो हो जायगा. मैं इसके लिए संसद श्री जगदम्पिकपल जी को धन्यवाद कर रहा हूँ.

Leave a Reply