अतिक्रमणियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर , अब इटवा चौराहे को मिलेगा जाम से मुक्ति

August 11, 2020 4:21 pm0 commentsViews: 1359
Share news

आरिफ मकसूद

इटवा , सिद्धार्थ नगर । व्यवसायियों के अतिक्रमण से इटवा कस्बे की सिकुड़ती सड़कों एंव जाम नालियों के चलते इटवा प्रशासन द्वारा मंगलवार को अभियान चलाकर अतिक्रमण मुक्त कराया गया। पुलिस प्रशासन ने इसकी तैयारी पिछले एक सप्ताह  से कर रही थी। तहसील प्रशासन द्वारा एक सप्ताह पूर्व सभी अतिक्रमणियों को नोटिस दिया गया था । उसके बाद दो दिनों तक लाउडस्पीकर से अतिक्रमण हटाने का अनुरोध किया गया ।

मंगलवार को पुलिस प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया। दर्जनों पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने का अभियान इटवा चौराहे से शुरू किया गया।  कस्बे के चारों मार्गों पर बुलडोजर चलाकर सड़कों पर बनाए गए शेड को हटाया गया।
दोपहर बाद शहर की सड़कें चौड़ी दिखने लगी।

इस मौके पर उपजिलाधिकारी इटवा विकास कश्यप , पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीयश त्रिपाठी , तहसीलदार अरविंद कुमार , थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुंवर , पीडब्लूडी जेई किशन कुमार , एसएसआई रामेश्वर यादव आदि प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

मेन चौराहे से जैसे ही अतिक्रमण किए शेड पर बुलडोजर चलना शुरू हुआ , पूरे बाजार में हलचल शुरू हो गई। दुकानदारों ने जल्दी-जल्दी अपने सामान को तुरंत अंदर रखना शुरू कर दिया। इस अभियान में भले ही व्यवसायी दुखी थे परंतु आम जनता राहत की सांस लिया। दिनभर जाम में वाहनों को रेंगने की नियति बन चुकी सड़कों पर आज कहीं भी जाम का नजारा नहीं दिखा। उपजिलाधिकारी विकास कश्यप  ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसी ने दोबारा  अतिक्रमण करने की जुर्रत की तो उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

(1319)

Tags:

Leave a Reply