नारी शक्ति, सम्मान, सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति अभियान के तहत इटवा थाने में हुआ कार्यक्रम

October 17, 2020 7:30 pm0 commentsViews: 57
Share news

आरिफ मकसूद

इटवा , सिद्धार्थ नगर। मुख्यमंत्री के निर्देशन पर नारी शक्ति सम्मान सुरक्षा और स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति अभियान के तहत इटवा थाना परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित उपजिलाधिकारी उत्कर्ष श्रीवास्तव ने कहा कि समाज के नारी वर्ग को सुदृढ़ एंव शसक्त बनाने हेतु जागरूक करने के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है । इसका उद्देश्य बेटियों और महिलाओं को एक सुरक्षात्मक परिवेश तथा आत्मनिर्भर व स्वावलंबी बनाएं रखना है।

कार्यक्रम में मौजूद सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि नवरात्रि के अवसर पर इस कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ है। इसका मुख्य उद्देश्य है, महिलाओं को सुरक्षा, सम्मान, स्वावलम्बन आदि के प्रति जागरूक करना। नवरात्रि के नौ दिनों में महिला सुरक्षा के लिए बनाए गए विभिन्न कानूनों की जानकारी दी जाएगी।

इसी क्रम में थानाध्यक्ष वेद कुमार श्रीवास्तव ने मिशन शक्ति अभियान को सफल बनाने पर जोर दिया। उन्होने इसके साथ ही सभी विभागों के महिला सहायता नंबर हेल्पलाइन 1076 हेल्पलाइन नम्बर 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन 102, 108 एंबुलेंस हेल्पलाइन नंबर के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।कार्यक्रम में क्षेत्र के प्रतिष्ठित महिलाएं एंव सम्भ्रांत नागरिक उपस्थित रहें।

(41)

Leave a Reply


error: Content is protected !!