जमील सिद्दीकी सपा में शामिल, अखिलेश यादव के समक्ष ज्वाइन किया पार्टी

March 11, 2019 2:01 pm0 commentsViews: 1916
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। बसपा नेता रहे और नगर पालिका सिद्धार्थनगर के पूर्व चेयरमैन मुहम्मद जमील सिद्दीकी पुनः अपनी पुरानी पार्टी सपा में लौट आये।रविवार को उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष पार्टी में शामिल होने का एलान किया। गत विधानसभा चुनाव हारने के बाद से ही वह बसपा के प्रति उदासीन थे और सपा में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे।

बताया जाता है कि जमील सिद्दीकी सपा ज्वाइन कराने के पीछे सपा नेता रामकुमार उर्फ चिनकूयादव की मेहनत रही। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश के समक्ष वे चिनकू यादव के ही साथ गये। जमील सिद्दीकी के सपा में आने से सपा को निश्चय ही लाभ मिलेगा। क्योंकि 30 प्रतिशत मुस्लिम मतदाता वाले जिले में वर्तमान में सपा में कोई बड़ा मुस्लिम चेहरा नहीं रह गया है।

याद रहे कि जमील सिद्दीकी की राजनीति सपा से ही प्रारम्भ हुई थी। वह समाजवादी पार्टी में रह कर नगरपालिका सिद्धार्थनगर के चेयरमैन भी चुने गये। लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने सपा छोड़ कर बसपा ज्वाइन कर ली और बसपा से चुनाव लड़ कर दूसरे नम्बर पर रहे। इसके बाद से वे फिर सपा की तरफ आकर्षित हुए और अन्ततः रविवार का सपा में शामिल हो गये।

 

(1659)

Leave a Reply


error: Content is protected !!