झांड़ फूंक से शैतानी ताकत को भगाने के नाम पर मौलवी बनके ठगों ने लूटा लाखों का गहना

January 5, 2017 1:05 PM0 commentsViews: 395
Share news

पी.के. गुप्ता

maulvi

मसकनवा, गोंडा। बड़े बुजुर्गों का कहना है कि अंधविश्वास बहुत खतरनाक होता है। जादू, टोना जैसे अंधविश्वास के चक्कर में अकसर लोग लूट लिये जाते देखे गये हैं। गत दिनों गोंडा जिले के मसकनवा थाना क्षेत्र में ऐसी ही एक घटना हुई, जिसमें मौलवीनुमा चार ठगों ने एक महिला का लाखों लूट लिया और फरार हो गये। पीड़ित ने स्थानीय पुलिस को घटना की लिखित सूचना दी है।

मामला छपिया थाना क्षेत्र के मसकनवा चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत शीतलगंज के शेखनपुरवा की है जंहा के निवासी शाहिद पुत्र आशिक अली ने मसकनवा चौकी पर लिखित तहरीर दिया है की बुधवार की सुबह नौ बजे उसके घर पर दो मौलाना व दो युवक दो मोटरसाइकिल से आये और बताया की तुम्हारे घर बुरी नजर का साया है। जिसे दूर करने के लिए उन लोगो ने घर के सभी जेवरात लाने को कहा। पीड़ित के अनुसार उसकी मां व बहन ने सोने का झाला, टप्स, कील, हार जिसकी कीमत लगभग एक लाख रुपये थी, उसे मौलवी को दे दिया । उन लोगों ने गहने को घर के एक कमरे के अंदर ले जाकर जेवरात को जमीन मे गाङने की बात कहकर कमरे मे जाकर दरवाजे को बंद कर दिया तथा घर वालो को अंदर आने से रोक दिया।

पीड़ित ने बताया की दस मिनट बाद कमरे से बाहर निकलने के बाद उन लोगों ने बताया की जेवरात को जमीन मे गाङ दिया है। एक सप्ताह के बाद जमीन को खोदकर गहने को निकाल लेना और उसके बाद वो चारो लोग मसकनवा बाजार की तरफ चले गए। पीड़ित के अनुसार उन लोगो के जाने के बाद शक होने पर कमरे का दरवाजा खोलकर जमीन खोदकर देखा गया तो एक लाख रुपये के जेवरात गायब मिले। चौकी प्रभारी मसकनवा नितेश सिंह ने बताया की तहरीर मिली है। घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिस मोटरसाइकिल से चारों ठग आये थे। उसका नंबर सूत्रों से प्राप्त हुआ है।जिसकी जाँच पड़ताल की जा रही है। आरोपी जल्द ही पकडे जायेंगे।

Leave a Reply