जर्जर सड़क पर टूटी पुलिया बन सकती है बड़े हादसे का कारण

September 17, 2020 2:25 pm0 commentsViews: 113
Share news

मेराज़ मुस्तफा

बढ़या, सिद्धार्थनगर। एक तरफ जहां सरकार प्रदेश में गढ्ढा मुक्त सड़कों का दावा कर रही है व हर महीने करोड़ाे रुपए सड़कों की मरम्मत में खर्च बताया जा रहा है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही हाल बयां कर रहे। इटवा तहसील अन्तर्गत बढ़या-कठेला मार्ग की हालत वैसे ही बड़ी खराब है। इस बीच सड़क के बीच क्षतिग्रस्त पुलिया बड़े गड्ढे का रूप ले लिया है जिससे ये पुलिया किसी भी समय राहगीरों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है। लेकिन महीनों से टूटी पुलिया पर पीडब्लूडी विभाग की नजर नहीं जा रही है जिससे इसका समाधान नहीं हो रहा है।

आवागमन की दृष्टि से बढ़या – कठेला मार्ग बहुत ही महत्वपूर्ण है परंतु एक तरफ जहां सड़क जर्जर है पर चलना दुश्वार है वहीं ग्राम चूहीं के पास पुलिया क्षतिग्रस्त होने से हादसा का खतरा बढ़ गया है चूंकि बीच से पुलिया टूटी है इसलिए कब कोई दुर्घटना का शिकार हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है । शीत ऋतु शुरू होने वाली है एवं बदलते मौसम के साथ ही कोहरे व धुंध के चलते मुख्य मार्ग के बीचोबीच स्थित क्षतिग्रस्त पुलिया की स्थिति राहगीरों के लिए और खतरनाक हो सकती है और थोड़ी सी चूक पर किसी भी वक़्त कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

क्षेत्रीय लोगों में तेनुवां निवासी रिजवान अहमद ने बताया इस मार्ग से मेरा आना जाना रहता है चूहीं ग्रांट के पास बीच मार्ग में टूटा पुलिया याद न रहे तो कभी भी मेरा दुर्घटना हो सकता है । कुछ ऐसी ही प्रतिक्रिया चूही ग्राण्ट के ग्राम प्रधान मोहम्मद शकील मनिहार, अब्दुल मन्नान मनिहार, समीउद्दीन खान, सुभाष चन्द्र, मोहम्मद ईदू, मोहम्मद हबीब, मोहम्मद असलम प्रधान आदि ने भी व्यक्त करते हुए प्रशासन से अबिलम्ब क्षतिग्रस्त पुलिया के मरम्मत की मांग की है ।

(103)

Leave a Reply


error: Content is protected !!