मंत्रिमंडल के विस्तार में जय प्रताप सिंह को मिली तरक्की, स्वास्थ्य मंत्री बने, बधाइयों का तांता

August 24, 2019 1:04 pm0 commentsViews: 768
Share news

अजीत सिंह

बासी, सिद्धार्थनगर। प्रदेश के आबकारी मंत्री जाय प्रताप सिंह को योगी मंत्रिमंडल के बिस्तार में आबकरी विभाग लेकर स्वास्थ्य विभाग दिया गया है। इसे उनकी राजनैतिक तरक्की माना जा रहा है। इस पर जिले के तमाम लोंगों ने उन्हें बधाई दी है। हालाकि कि जिले के विकास को लेकर वे अभी छाप नहीं छोड़ पाये हैं, लेकिन वे एक ईमानदार नेता की अपनी छवि बरकार रखने में सफल रहे हैं

मंत्री जय प्रताप सिंह का सियासी सफर

बांसी राजघराने के राजकुमार और वर्तमान मंत्री  जय प्रताप सिंह का जन्म सात सितम्बर 1953 को हुआ और 1974 में ग्रेजुएशन के बाद 1989 में बासी से  बतौर निर्दल उम्मीदवार चुने गये और १९९१ का चुनाव जीतने के बाद भाजपा में शामिल हो गए। तब से लेकर आज तक 2007 के चुनाव में एक मात्र हार छोड़ कर  छोड़ कर हर बार विधायक बनते रहे। जय प्रताप सिंह की पत्नी 2014 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं।

विकास के हिमायती माने जाने वाले जय प्रताप सिंह से जिले के लोगों को काफी उम्मीदें हैं। माना जा रहा है वह जिले के पर्यटन को बढ़ावा देने का कार्य करने के साथ ही जिले के उद्योग विहीन जनपद होने के कलंक को भी धोने का काम करेंगे। साथ ही यहां पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह के वादे  को पूरा करते हुए बुद्ध की क्रीड़ा स्थली कपिलवस्तु में विश्व की सबसे बड़ी बुद्ध प्रतिमा लगावाने  का भी काम करेंगे। बहरहाल जिले में स्वास्थ्य की समसया और कुपोषण को बोढ है। उम्मीद है नेये स्वास्थ्यमंत्री के रूप में वह अच्छा काम कर सकेंगे।

स्वाथ्य विभाग में बधाइयों का तांता

जय प्रताप सिंह के स्वास्थ्य मंत्री बनने पर चतुर्दिक हर्ष है। इसी के तहत यू पी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोशिएशन जनपद शाखा सिद्धार्थनगर के तत्वावाधान में जिलाध्यक्ष दीपेंद्र मणि त्रिपाठी की अगुआई में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर सभी कर्मचारियों ने माननीय जयप्रताप सिंह को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री व माननीय डॉ सतीश द्विवेदी को बेसिक शिक्षा मंत्री बनाये जाने पर खुशी का इजहार किया तथा सभी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाया एवम बधाई दी।

इस दौरान सी पी पाठक, राजेश श्रीवास्तव, संतोष श्रीवास्तव, के एल यादव, वीरेंद्र मौर्य, अब्दुल अजीज, तनवीर,शिव सागर दुबे, डी के सिंह, असुभाष पांडेय, रमेश,चन्द्रशेखर, के डी पी ओझा, उस्मान,संजीव श्रीवास्तव, भागीरथी, पृथ्वी,देवी, रामप्रीत, राजकुमार, रंजीत, दिनेश, हरेराम श्रीवास्तव, के के उपाध्याय, रामतेज, राधेश्याम जौहर सिंह, सतीश पटेल, विजय वर्मा, अनिल श्रीवास्तव, रामकिशुन यादव आदि उपस्थिति रहे।

 

(594)

Leave a Reply


error: Content is protected !!